Home राजनीति विनेश फोगाट की अयोग्यता और खेल मंत्री के बयान का मुद्दा कांग्रेस...

विनेश फोगाट की अयोग्यता और खेल मंत्री के बयान का मुद्दा कांग्रेस सदन में उठाएगी, लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

16

नई दिल्ली
विनेश फोगाट की अयोग्यता और खेल मंत्री के बयान का मुद्दा कांग्रेस सदन में उठाएगी। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। मणिकम टैगोर ने पत्र में लिखा है कि हाल ही में विनेश फोगाट को मामूली वजन के अंतर के कारण अयोग्य ठहराए जाने से न महज उनका, बल्कि हर भारतीय का सपना टूटा है। यह देखकर निराशा होती है कि खेल मंत्री मनसुख मंडाविया उन पर खर्च किए गए 70 लाख रुपये का जिक्र बार-बार कर लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। यह राशि भाजपा की संपत्ति नहीं है।

उन्होंने आगे लिखा कि विनेश फोगाट एक राष्ट्रीय संपत्ति हैं। हम मंत्री के असंवेदनशील बयान की निंदा करते हैं और सरकार से आग्रह करते हैं कि वह इस मुद्दे को गंभीरता से ले। हमारे एथलीट वास्तविक समर्थन के हकदार हैं, न कि केवल वित्तीय आंकड़े के। हम मांग करते हैं कि मंत्री अपना बयान वापस लें और खिलाड़ियों की चुनौतियों के प्रति सम्मानजनक दृष्टिकोण अपनाएं।

इसको लेकर यूपी के शामली जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें उन्होंने पेरिस में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के फाइनल में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने पर न्याय की मांग की। गुरुवार को दिए गए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि भारत का नाम रोशन करने वाली विनेश फोगाट पर भारतीयों को गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगाट ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी, लेकिन अचानक खबर आई कि उन्हें मुकाबले से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इस तरह से अयोग्य घोषित किया जाना उनके खिलाफ एक गहरी साजिश है। विनेश फोगाट के खिलाफ यह साजिश निंदनीय है। कांग्रेस इसकी कड़ी निंदा करती है।