Home विदेश नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा में भारतीय पर्वतारोही लापता, 6000 मीटर नीचे दरार...

नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा में भारतीय पर्वतारोही लापता, 6000 मीटर नीचे दरार में गिरा, तलाशी अभियान जारी

2

नेपाल
नेपाल में माउंट अन्नपूर्णा में एक भारतीय पर्वतारोही 34 वर्षीय अनुराग मालू सोमवार को लापता हो गए हैं। अनुराग मालू के 6000 मीटर नीचे दरार में गिरने की संभावना है। उनको खोजने के लिए तलाशी अभियान जारी है। ये जानकारी अभियान आयोजक के एक अधिकारी ने दी है।

ट्रेकिंग अभियान का संचालन करने वाले सेवन समिट ट्रेक के अध्यक्ष मिंगमा शेरपा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि राजस्थान के किशनगढ़ के निवासी अनुराग मालू माउंट अन्नपूर्णा से उतरते समय लापता हो गए थे और सोमवार सुबह से लापता हैं। मिंगमा शेरपा ने यह भी कहा, ''अनुराग मालू के लापता होने के कुछ समय बाद ही हमने उसकी व्यापक तलाश शुरू कर दी थी। हालांकि सोमवार शाम तक हम उनका पता लगाने में सफल नहीं हुए थे।'' उन्होंने कहा, "हम मंगलवार को भी तलाश जारी रखेंगे।"

हिमालयन टाइम्स अखबार के मुताबिक अनुराग मालू संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 8,000 मीटर से ऊपर की सभी 14 चोटियों और सात शिखर पर चढ़ने के मिशन पर थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अनुराग मालू को रेक्स कर्मवीर चक्र से सम्मानित किया गया है और वे भारत के 2041 अंटार्कटिक के युवा राजदूत हैं।