Home खेल भारत और स्पेन के बीच पुरुष हॉकी टीम का कांस्य पदक मैच...

भारत और स्पेन के बीच पुरुष हॉकी टीम का कांस्य पदक मैच शुरू हुआ 2-0 से आगे

13

नई दिल्ली
भारत और स्पेन के बीच पुरुष हॉकी टीम का कांस्य पदक मैच शुरू हो गया है। भारत को सेमीफाइनल में जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे उसकी गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद टूट गई थी। हालांकि टीम इंडिया के पास ब्रॉन्ज पदक जीतने का सुनहरा मौका है।

हरमनप्रीत का गोल, दोनों टीमें 1-1 से बराबर
टीम इंडिया ने स्कोर बराबर कर लिया है। 30वें मिनट पर पेनल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया। इस गोल के साथ हाफ टाइम का स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

बोर्जा लाकाले का गोल पोस्ट पर अटैक
मैच के 28वें मिनट में बोर्जा लाकाले ने गोल पोस्ट पर अटैक किया और भारत ने सफलतापूर्वक बचाव किया। स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि श्रीजेश ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई और गोल होने नहीं दिया।

21वें मिनट में स्पेन को मिला पेनल्टी कॉर्नर
गोल करने के तुरंत बाद स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि गोल नहीं हुआ। गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन बचाव किया। 24वें मिनट में ललित और हार्दिक ने लगातार अटैक किए, लेकिन गोल करने में असफल रहें।

पहला क्वार्टर में नहीं हुआ गोल
भारत-स्पेन ब्रॉन्ज मेडल मैच के पहले क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ। 15 मिनट के खेल के बाद दोनों टीम गोल नहीं कर पाई। 18वें मिनट में स्पेन टीम को पेनल्टी स्ट्रोक मिला। मार्क मिरालेस पोर्टियो ने गोल किया। टीम इंडिया 0-1 से पीछे हो गई है। मुकाबले के नौवे मिनट में स्पेन के खिलाड़ियों ने मौका बनाया। स्पेनिश गोलकीपर जोस बास्टेरा ने अगुवाई की और जबरदस्त शॉट मारा। भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने सेव किया। मुकाबले के छठे मिनट में भारतीय खिलाड़ी सुखजीत सिंह ने डी के अंदर शॉर्ट को मिस कर दिया और गोल का मौका गंवा दिया।