Home राज्यों से उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- भारतीय पहलवान विनेश फोगाट देश का गौरव...

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- भारतीय पहलवान विनेश फोगाट देश का गौरव हैं, विनेश विजेता…चैंपियन है

21

लखनऊ
पेरिस ओलंपिक 2024 में एक दिन में तीन पहलवानों को हराने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण महिला कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग में अयोग्य घोषित कर दी गई। जिसके बाद देश के तमाम नेता सोशल मीडिया के जरिए सांत्वना दे रहे हैं। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विनेश फोगाट निराश मत होइए…पूरा देश आपके साथ है।

उन्होंने लिखा कि पेरिस ओलंपिक-2024 में आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने वैश्विक पटल पर मां भारती को स्वर्णिम आभा से दीप्त किया है। आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आप शीघ्र ही पहले से अधिक मजबूत होकर मैदान में वापसी करेंगी। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।

पेरिस ओलंपिक में भारत को करारा झटका लगा है, दरअसल, महिला पहलवान विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण ओलंपिक में महिला कुश्ती 50 किलोग्राम से अयोग्य घोषित कर दिया गया। ज्यादा वजन होने की वजह से वह अब फाइनल नहीं खेल पाएंगी। अब उनका मेडल का सपाना टूट गया है।  इसे लेकर विनेश संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने सदन में कहा कि फोगाट को ओलंपिक फाइनल के लिए अयोग्य घोषित किए जाने के मुद्दे पर खेल मंत्री मनसुख मांडविया लोकसभा में अपराह्न तीन बजे बयान देंगे।

आप को बता दें कि भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबलों में लगातार शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए क्यूबा की युसनेलिस गुजमान लोपेज को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। इस जीत के साथ विनेश ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं थी।