Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सनी सिंह, लवलेश तिवारी या अरुण मौर्य; कौन था अतीक अहमद की...

सनी सिंह, लवलेश तिवारी या अरुण मौर्य; कौन था अतीक अहमद की हत्या का मास्टरमाइंड, हुआ खुलासा

5

 नई दिल्ली

अतीक अहमद का कत्ल करने वाले लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य से पूछताछ जारी है। इसी बीच खबर है कि माफिया ब्रदर्स अतीक और अशरफ की हत्या का प्लान सनी ने बनाया था। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि तीनों गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित थे। शनिवार रात मेडिकल चेकअप के लिए आए अतीक-अशरफ को पॉइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी गई थी।

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अहमद की हत्या की पूरी प्लानिंग सनी ने की थी। खास बात है कि तीनों में सबसे ज्यादा खूंखार सनी को ही माना जा रहा है। उसके खिलाफ पहले ही दर्जनों मामले दर्ज हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि सिंह ही तिवारी और मौर्य को गोली चलाने के लिए तैयार कर लाया था।

फिलहाल, तीनों हमलावरों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। खास बात है कि उन्हें शुरुआत में प्रयागराज के नैनी जेल ही भेजा गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें सोमवार को प्रतापगढ़ जेल शिफ्ट किया गया। इनमें तिवारी बांदा, सनी हमीरपुर और मौर्य कासगंज का रहने वाला है।

पुलिस ने जानकारी दी है कि तीनों हमलावर रिपोर्टर बनकर आए थे और माफिया ब्रदर्स से बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच एक शख्स ने गोली निकालकर अतीक को निशाना बना दिया। इस मामले में जांच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित किया है। वहीं, पुलिस महानिदेशक आरके विश्वकर्मा ने हत्या की जांच के लिए दो एसआईटी गठित की हैं।