Home राज्यों से उत्तर प्रदेश पति को मारा, भाई को करंट से तड़पाया; 12 बीघा जमीन के...

पति को मारा, भाई को करंट से तड़पाया; 12 बीघा जमीन के लिए अतीक ने खत्म कर दिया परिवार

11

 प्रयागराज

उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय रहा अतीक अहमद अब अतीत हो चुका है। गोलीकांड के बाद ही अब माफिया के पीड़ित अब आवाज उठा रहे हैं। ऐसी ही एक पीड़िता ने हालिया इंटरव्यू में अपना दुख साझा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे गैंगस्टर से नेता बने अतीक ने उनका परिवार तबाह कर दिया। इतना ही नहीं संपत्ति भी छीन ली। फिलहाल, उनकी मांग सरकार से अपनी जमीन वापस दिलाने की है।

माफिया के सामने सरेंडर नहीं हुईं सूरजकली
कहा जाता है कि अतीक के पापों की कहानी में सूरजकली मुख्य किरदार हैं। उन्होंने रुपयों से मजबूत और ताकतवर अतीक के सामने कभी सरेंडर नहीं किया। 12 बीघा जमीन के लिए वह लगातार अतीक के खिलाफ कानूनी जंग लड़ती रहीं। इसकी कीमत उन्हें पति को गंवाकर, बेटे और खुद पर हमले के जरिए चुकानी पड़ी।

समझें पूरा किस्सा
सूरजकली के पति बृजमोहन कुशवाहा के पास झलावा से निरातुल तक 12 बीघा जमीन थी। इस जमीन पर ही अतीक की नजर थी। नतीजा यह हुआ कि 1989 से ही कुशवाहा गायब हैं। कहा जा रहा है कि अतीक इस जमीन पर प्लॉटिंग करना चाहता था। वह बताती हैं कि इस दौरान पुलिस भी कमजोर नजर आई। उन्होंने बताया कि अतीक ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी थी। एक लाइव डिबेट के दौरान धूमनगंज निवासी जयश्री उर्फ सूरजकली ने खुलकर बताया कि कैसे अतीक ने उनके हंसते खेलते परिवार को खत्म कर दिया था। बातचीत के दौरान उन्होंने जानकारी दी कि दुर्दांत अपराधी अतीक ने उनके पति की हत्या कर दी थी। उसका वहशीपन यहीं खत्म नहीं हुआ और भाई को भी करंट लगाकर तड़पाया।

तस्वीरों से दिखाया दर्द
सूरजकली ने लाइव चैनल पर तीन तस्वीरें भी साझा की। इनमें एक तस्वीर उनके घायल बेटे, दूसरी तस्वीर में खुद की पीठ पर लगी गोली और तीसरी तस्वीर में अतीक की हैवानियत का सामान यानी बंदूक भी दिखाई। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर की हत्या के बाद उन्हें काफी डर लग रहा है। उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चे की जान को लेकर ज्यादा चिंतित हैं। इंटरव्यू के दौरान सूरजकली ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से जमीन वापस दिलाने और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।