Home राज्यों से पटना के बाद भागलपुर में खुलेआम अश्लीलता का खेल, स्मार्ट सिटी के...

पटना के बाद भागलपुर में खुलेआम अश्लीलता का खेल, स्मार्ट सिटी के स्क्रीन पर चला गंदा विज्ञापन

2

पटना
 

बिहार की राजधानी पटना में स्टेशन पर लगे टीवी स्क्रीन पर अश्लील फिल्म के प्रदर्शन की शर्मनाक घटना को लोग भूले भी नहीं थे कि भागलपुर में फिर खुलेआम अश्लीलता का नंगा नाच देखा गया। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एक डिस्प्ले बोर्ड पर गंदा विज्ञापन चलाया गया जिसे देखकर लोग शर्मशार हो गए। एक युवक द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने एलईडी स्क्रीन को जब्त कर लिया। डीएसपी ने कहा कि पुलिस इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करेगी।

भागलपुर के स्टेशन चौक के गोलंबर के ऊपर लगे एक डिस्प्ले बोर्ड पर सोमवार की शाम अश्लील विज्ञापन चलाया गया। देखते ही देखते इसका फुटेज पूरे शहर में वायरल हो गया। इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को मिली तो आनन-फानन में एसडीओ धनंजय कुमार सहित कई अधिकारी जांच करने स्टेशन पहुंचे। एसडीओ ने कहा कि ऐसी सूचना है कि आंबेडकर चौक पर काम कर रही एक समिति ने यह बोर्ड लगाया था। आंबेडकर स्मारक का सौंदर्यीकरण करने वाली और यह बोर्ड लगाने वाली संस्था जीवन जागृति सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह ने अज्ञात के विरुद्ध कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।
 
प्रशासनिक महकमे में पहले यह सूचना आयी कि स्मार्ट सिटी के डिस्प्ले बोर्ड में अश्लील वीडियो चल गया। इसलिए तुरंत स्मार्ट सिटी की टीम को स्टेशन चौक पहुंचने के लिए कहा गया। कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का काम करने वाली एजेंसी के अधिकारी और स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी स्टेशन चौक पहुंचे। तब तक एसडीओ की मौजूदगी में पुलिस अधिकारियों ने डिस्प्ले बोर्ड को उतारकर जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि यह बोर्ड एक डेटा किट से संचालित होता है। इधर अजय सिंह ने प्राथमिकी में कहा है कि ऐसा लगता कि अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा छेड़छाड़ कर सनसनी फैलाने के निमित यह सब किया गया। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाय।