Home देश मोदी जी मेरी भी बात सुन लो…वीडियो बनाकर PM मोदी से अपील...

मोदी जी मेरी भी बात सुन लो…वीडियो बनाकर PM मोदी से अपील करने वाली नन्ही सीरत बनना चाहती हैं IAS ऑफिसर

3

जम्मू-कश्मीर
 जम्मू के कठुआ जिले के सुदूर लोहाई-मल्हार गांव की लड़की सीरत नाज़, जिसने एक वायरल वीडियो में अपने स्कूल की दयनीय स्थिति को दिखाया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल मरम्मत का निर्देश देने का आग्रह किया इस नन्ही बच्ची का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें उसने  आईएएस अधिकारी बनने की इच्छा जताई। सीरत नाज ने कहा कि मैंने PM मोदी से अनुरोध किया है जिससे हमारा स्कूल अच्छा बने और हमारे स्कूल के बच्चे अच्छे से पढ़ सकें। मैं IAS अधिकारी बनना चाहती हूं। देश की सेवा करना चाहती हूं।

 सीरत ने कहा कि वह चाहती है कि जिस सरकारी हाई स्कूल में वह पढ़ती है, उसके लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचे को अपग्रेड करने के लिए प्रशासन आवश्यक कदम उठाए। तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली सीरत एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है। उसके पिता, परिवार में एकमात्र कमाने वाले, हिमाचल प्रदेश में एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते हैं।

बच्ची अपनी मां और छोटी बहन के साथ रहती है, जो उसी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती है। लोहाई के सरकारी हाई स्कूल में दूर-दराज के पहाड़ी गांवों से करीब 300 छात्र पढ़ते हैं। वायरल वीडियो में, लड़की ने स्कूल में खराब बुनियादी ढांचे की ओर प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकर्षित करने की मांग करते हुए कहा कि छात्रों को एक गंदे फर्श पर बैठने के लिए मजबूर किया जाता है और उन्हें खुले में शौच करना पड़ता है क्योंकि शौचालय गंदगी में पड़ा हुआ है। जर्जर अवस्था। उन्होंने पीएम मोदी से उनकी चिंताओं पर ध्यान देने और उनके और उनके साथी सहयोगियों के लिए एक नया स्कूल बनाने का आग्रह किया, जहां उनके बैठने के लिए उचित बेंच हों।