Home खेल इफ्तिखार अहमद ने 250 के SR से विस्फोटक पारी खेलकर पाकिस्तान को...

इफ्तिखार अहमद ने 250 के SR से विस्फोटक पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत की दहलीज पर पहुंचाया

2

 नई दिल्ली
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में मेजबान पाकिस्तान की टीम का खराब प्रदर्शन देखने को मिला। खासकर बल्ले से टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, क्योंकि गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 163/5 पर रोक दिया था। इसके बावजूद पहले दो मैचों में धमाल मचाने वाले टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज तीसरे मैच में ध्वस्त हो गए। हालांकि, इफ्तिखार अहमद ने एक तूफानी पारी खेली, लेकिन वह भी टीम को जीत की दहलीज पर ही छोड़ गए।

इस मैच की बात करें तो 164 रनों के जवाब में पाकिस्तान की टीम 88 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने जो पारी खेली, वह ऐतिहासिक थी, लेकिन गम इस बात का था कि वह टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके। इफ्तिखार अहमद ने 24 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 250 का था। हालांकि, वह आखिरी ओवर में आउट हो गए और पाकिस्तान की टीम को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
 

इफ्तिखार अहमद के टी20 इंटरनेशनल करियर की अब तक की ये बेस्ट पारी कही जा सकती है, क्योंकि उन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी की और इतनी तूफानी पारी खेली, जहां से पाकिस्तान के जीतने की उम्मीद खत्म हो गई थी। अगर इफ्तिखार अहमद थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आते तो निश्चित रूप से मैच का नतीजा अलग हो सकता था, क्योंकि उनको दूसरे छोर से ज्यादा सहायता नहीं मिली थी और ऐसे में आखिरी ओवर में 19 रन बचे थे। पहली 3 गेंदों में से एक पर छक्का और एक पर चौका जड़ा था, लेकिन चौथी गेंद पर आउट हो गए थे।

इफ्तिखार अहमद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 8वें या इससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा वे नंबर 8 या इससे नीचे खेलते हुए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान के लिए एक टी20आई मैच में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वे संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इफ्तिखार को पावर हिटिंग के लिए जाना जाता है और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा कर दिखाया।