Home खेल रूस और बेलारूस को अंतरराष्ट्रीय आइस हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की...

रूस और बेलारूस को अंतरराष्ट्रीय आइस हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं

5

ब्रैम्पटन
जब तक यूक्रेन में युद्ध जारी है, रूस और बेलारूस को अंतरराष्ट्रीय आइस हॉकी फेडरेशन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। समूह के अध्यक्ष ने उक्त जानकारी दी।

वर्ष 2024 के आईआईएचएफ के टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने से दोनों देशों को पहले से ही रोक दिया गया है, इसके अध्यक्ष ल्यूक टार्डीफ ने कहा कि 2025 में दोनों देशों की पात्रता पर निर्णय मार्च में किया जाएगा।

टार्डीफ ने टोरंटो में आयोजित होने वाली महिला विश्व हॉकी चैंपियनशिप के अंतिम दिन आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा,मुझे उम्मीद है कि रूस और बेलारूस जल्द से जल्द वापसी करेंगे, क्योंकि इसका मतलब होगा कि युद्ध खत्म हो गया है। उन्होंने कहा, यह प्रशंसकों, हमारी टीमों के लिए सुरक्षा का सवाल है। वैसे भी, कोई वीजा नहीं जारी नहीं किया जाएगा, और कोई नहीं जानता कि इसमें कितना समय लगने वाला है।

रूसी पुरुष और महिला हॉकी खिलाड़ियों ने आखिरी बार 2022 बीजिंग खेलों में रूसी ओलंपिक समिति के बैनर तले प्रतिस्पर्धा की थी, जो रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने से कुछ ही समय पहले समाप्त हुआ था। रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के साथ ही आईआईएचएफ ने रूस और सहयोगी बेलारूस को प्रतिस्पर्धा से रोक दिया, और साथ ही फ़िनलैंड और लातविया ने अगले महीने होने वाली पुरुषों की विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी की, यह आयोजन के शुरू में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में होना था। रूस को सम्मानित किया गया।

क्या आईआईएचएफ को मार्च में अपने प्रतिबंध का विस्तार करना चाहिए, इसका निर्णय 2026 मिलान-कॉर्टिना ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बेलारूस की पात्रता को प्रभावित करेगा।