Home देश हरियाणा के गुरुग्राम में कादीपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में गुरुवार...

हरियाणा के गुरुग्राम में कादीपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में गुरुवार को गैस लीक होने से अफरा-तफरी मची

15

गुरुग्राम
हरियाणा के गुरुग्राम में कादीपुर इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में गुरुवार को गैस लीक होने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर एनडीआरएफ, दमकल विभाग और पुलिस की टीम तैनात कर दी गई है।

गुरुवार शाम को फैक्ट्री से गैस लीक होने की खबर सामने आई। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने तुरंत सारे इंतजाम किए। गैस लीकेज के चलते प्रशासन ने फैक्ट्री को खाली करा दिया है। सुरक्षा के चलते आसपास के लोगों से भी इलाके से हटने की अपील की जा रही है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड और सिविल डिफेंस टीम समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं।

इलाके में लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। सड़क पर बैरिकेड लगा दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी हेलमेट और मास्क लगाकर तैनात हैं। गैस से अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए मौके पर एंबुलेंस की टीम भी मौजूद है।

कादीपुर के पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। सड़कों पर प्रशासन के अलावा कोई भी नजर नहीं आ रहा है। लोग अपने-अपने घरों में बंद हो गए हैं। गैस लीकेज के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस और अन्य टीमें इसकी जांच में जुटी हुई है। प्रशासन की पहली प्राथमिकता किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकना है। जिसके चलते एनडीआरएफ, दमकल विभाग, चिकित्सा टीम को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।