Home छत्तीसगढ़ सभी मुख्य अभियंता प्रत्येक सप्ताह कार्यपालन व अधीक्षण अभियंताओं से निर्माण कार्यों...

सभी मुख्य अभियंता प्रत्येक सप्ताह कार्यपालन व अधीक्षण अभियंताओं से निर्माण कार्यों की फील्ड रिपोर्ट तलब करें: ताम्रध्वज

3

रायपुर

  लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में सोमवार को लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए नए वित् वर्ष में प्रदेश में बनने वाली सड़कों व पुल-पुलियों का कार्य निर्धारित समय में पूरा करने व गुणवत्ता पर ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्री साहू ने एडीबी के निर्माण कार्यों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने की बात करते हुए कहा कि लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समीक्षा बैठक में श्री साहू ने सभी सभी मुख्य अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने परिक्षेत्रों के कार्यपालन और अधीक्षण अभियंताओं से निर्माण कार्यों की नियमित तौर पर फील्ड रिपोर्ट तलब करें और विकास कार्यों का अवलोकन करें ताकि प्रदेश में विकास कार्य सुचारू रूप से चलते रहें। नई सड़कों के निर्माण, मरम्मत एवं नवीनीकरण के बारे में निर्देश देते हुए श्री साहू ने कहा है कि सड़कों की गुणवत्ता, फुटपाथ से उनकी कनेक्टिविटी एवं दुर्घटना से बचने के लिए जरूरी ट्रेफिक सिग्नल्स का निर्माण कराने के साथ ही आवश्यक जगहों पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण कराएं।

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि राज्य की जनता को सुगम यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए इमानदारी से काम करें और समय पर निर्माण कार्यों को पूर्ण कराएं। समीक्षा बैठक में निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर के.के पीपरी समेत सभी मुख्य अभियंता मौजूद थे।