Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बारिश के बाद लखनऊ में युवती से बदसलूकी, आरोपियों के खिलाफ चलेगा...

बारिश के बाद लखनऊ में युवती से बदसलूकी, आरोपियों के खिलाफ चलेगा छेड़खानी का केस, 4 अरेस्ट

18

 लखनऊ

लखनऊ के गोमती नगर इलाके में बीच सड़क बाइक सवार युवक और युवती से बदसलूकी करने वाले हुड़दंगियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर में छेड़खानी की धारा बढ़ा दी है. इसके अलावा इस मामले में पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस केस में अबतक चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. बाकी आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी है.

अंबेडकर नगर पार्क के सामने बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था. यहां कई युवक आने-जाने वाली गाड़ियों पर सवार लोगों को परेशान कर रहे थे. जब एक बाइक सवार युवक अपनी महिला दोस्त के साथ यहां से गुजर रहा था तो यहां मौजूद हुड़दंगियों ने उनके ऊपर भी बारिश का जमा गंदा पानी उनके ऊपर फेंका. उन्होंने बाइक को आगे बढ़ने से भी रोका और बाइक को पीछे की ओर खींचा. तहजीब का शहर माने जाने वाले लखनऊ में ये सब शहर के वीआईपी माने जाने वाले इलाके में हो रहा था. हुड़दंगियों ने तबतक पानी उनके युवक और युवती पर फेंका, जबतक कि वो नीचे नहीं गिर गए. इस घटना का वीडियो सबसे ज्यादा वायरल हो रहा है.

यह मामला तब और बढ़ गया, जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो को शेयर कर लोगों ने इन उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया और पहले पुलिस ने एफआईआर में कहा था कि 15-20 अज्ञात लड़कों द्वारा वहां से गुजरने वाले लोगों के मार्ग में पानी को अपने हाथों से उलीचकर बाधा पहुंचाई और गंदा पानी उलीचा गया, जिससे संक्रमणकारी रोग सकते हैं. इन लड़कों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. हालांकि अब इस पुलिस ने इस मामले में युवती के साथ छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है.

इन हुड़दंगियों ने वहां से गुजर रहे एक बुजुर्ग को भी नहीं छोड़ा, जोकि स्कूटी लेकर सड़क से जा रहा था. एक तो वो पहले से ही परेशान था ऊपर से ये हुड़दंगी उन पर पानी फेंक रहे थे. इतना ही नहीं उनमें से एक युवक ने गाड़ी को धक्का भी दे दिया और बुजुर्ग अपनी स्कूटी को संभाल नहीं सके और गिर गए.  

ऐसा नहीं है कि ये युवक केवल बाइक वालों को ही निशाना बना रहे हों. इन्होंने वहां से धीमी स्पीड से गुजरने वाली कारों को भी नहीं छोड़ा. चूंकि सड़क पर पानी भरा हुआ था, इसलिए गाड़ियां ज्यादा तेज नहीं चल पा रही थीं तो युवक उन कारों पर भी हाथों से पानी उलीच रहे थे. एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब किसी ने कार का गेट खोल दिया तो वो उन्होंने जबरदस्ती गेट पकड़ लिया और लगातार वही बारिश का गंदा पानी कार के अंदर फेंकते रहे.   

लखनऊ में कल हुई मॉनसून की पहली बारिश

बता दें कि लखनऊ में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश से नगर निगम की तैयारियों की पोल खुल गई. बारिश के बाद यूपी की राजधानी पानी-पानी हो गई. इतना ही नहीं मॉनसून सत्र के दौरान यूपी विधानसभा में भी पानी घुस गया. विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर और बेसमेंट में पानी भर गया. हजरतगंज इलाके में भी भारी बारिश की वजह से सड़कें जलमग्न हो गईं. सड़कों पर पानी का सैलाब दिखाई दिया.