Home राज्यों से बिहार-मोतिहारी में बाढ़ की नौबत, नेपाल में भारी बारिश से काठमांडू के...

बिहार-मोतिहारी में बाढ़ की नौबत, नेपाल में भारी बारिश से काठमांडू के रास्ते पर अटकीं गाड़ियां

21

मोतिहारी.

नेपाल में लगातार बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश के कारण मोतिहारी समेत आसपास के इलाकों से निकलने वाली बसें नेपाल में फंस चुकी हैं। काठमांडू जाने वाली कई सड़कों बारिश के पानी होने के कारण आवागमन बाधित हो गया है। कुछ जगहों पर भूस्खलन की बात भी सामने आ रही है। इस कारण पृथ्वी राजमार्ग अंतर्गत धादिंग के गलछी खंड अवरुद्ध हो गया है।

अवरुद्ध सड़क को सुचारू करने के लिए निर्माणाधीन सड़क परियोजना के डोजर का प्रयोग किया गया है। पुलिस ने कहा कि लगातार बारिश और कुछ जगहों पर भूस्खलन के कारण वाहनों को शुरू होने में कुछ और समय लगेगा। सड़क नाकेबंदी के कारण काठमांडू में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले सैकड़ों वाहनों को रोक दिया गया है। लोगों से अपील है कि वह अपने घर से बाहर नहीं निकले। प्रशासन द्वारा लगातार बुलेटिन जारी किया जा रहा है। आवागमन सामान्य होने पर चार पहिया वाहन का उपयोग करें।

बिहार के इन इलाकों में बाढ़ का खतरा
इधर, लगातार बारिश बागमती मे भारी बाढ़ से त्रिपुरश्वर, कालीमाटी इत्यादि जगह जलमग्न हो चुके हैं। भारी बारिश के कारण पृथ्वी राजमार्ग फिलहाल बंद है। लैंड स्लाइड की घटना में धादिंग का गलछी खंड अवरुद्ध हो गया है। लगातार भारी बारिश के कारण काठमांडू के चार मार्ग अवरुद्ध हो चुके हैं। हाईवे पर आवागमन बंद है। वहीं बागमती और सहायक नदियों में लगातार जलस्तर बढ़ने से मनोहरा, धोबी खोला, विष्णु मती इत्यादि जगहों पर बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बता दें कि नेपाल में लगातार बारिश के कारण बिहार के चंपारण, मधुबनी, कोसी और सीमांचल की नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने लगी है। कई इलाकों में बाढ़ के खतरे से लोग परेशान हैं।