Home छत्तीसगढ़ रायपुर की अदिति ने फेमिना मिस इंडिया-2023 प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल...

रायपुर की अदिति ने फेमिना मिस इंडिया-2023 प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल किया

2

रायपुर

फेमिना मिस इंडिया-2023 प्रतियोगिता में अदिति ने पहले टॉप-7 में अपनी जगह बनाकर छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में ऊंचा कर दिया है। रायपुर की रहने वाली अदिति शर्मा ने मुंबई में आयोजित फेमिना मिस इंडिया-2023 में चौथा स्थान हासिल किया है। रविवार शाम को वापस राजधानी लौटीं। यहां परिजनों व मित्रों ने काफी जोश के साथ स्वागत किया।

अदिति ने अपनी स्कूल की पढ़ाई रायपुर से ही पूरी की है और फिर कानून की पढ़ाई करने के लिए वो नोएडा चली गयी थीं। वो हमेशा सोचती हैं कि न सिर्फ छत्तीसगढ़ और परिवार का, बल्कि पूरे वर्ल्ड में इंडिया का नाम रोशन करूं। अदिति कहती हैं कि मम्मी शुरूआत में नही चाहती थी कि मैं मॉडलिंग या एक्टिंग करूं। उन्होंने मुझे अपनी तरह ही वकालत की पढ़ाई करवाई। लेकिन कॉलेज की पढ़ाई पूरी होने के बाद मेरा मन हमेशा से एक्टिंग की दुनिया में रहा। तब मम्मी ने मुझे अनुमति दे दी। मुंबई में मॉडलिंग करियर के सवाल पर उन्होंने कहा कि मॉडलिंग एक ऐसी चीज है, जिसे कहीं से भी शुरू किया जा सकता है। लेकिन जब इसे आप एक फुल टाइम प्रोफेशन बनाना चाहो तो मुंबई और दिल्ली जैसी जगह बेस्ट है।

छत्तीसगढ़ी फिल्म को लेकर उन्होंने कहा कि यदि आप अपनी मेहनत से फिल्म बनाएंगे तो वह जरूर सफल होगी। फिल्म कहीं की भी हो, बस कंटेंट, स्टोरी बहुत अच्छी होनी चाहिए। कास्टिंग काउच के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस तरह का मैंने कुछ भी ऐसा नहीं देखा।

छत्तीसगढ़ी फिल्मों में काम करने के सवाल पर अदिति संध्या शर्मा ने मुरस्कुराते हुए कहा कि अच्छी स्क्रीप्ट अच्छी कहानी होगी तो मैं जरूर छत्तीसगढ़ी फिल्म में काम कर लूगीं। लेकिन अभी तक किसी फिल्म डायरेक्टर ने मुझे पूछा ही नहीं है। क्षेत्रीय फिल्मों को लेकर उन्होंने कहा कि आज क्षेत्रीय फिल्म बालीवुड फिल्मों पर पूरी तरह हावी है। साउथ की फिल्में छाई हुई है।

अपने बालीवुड में फिल्मी करियर को लेकर अदिति ने बताया कि उन्होंने अभी हाल में ही जोया अख्तर के प्रोडक्शन की फिल्म में काम किया है। फिल्म का नाम खो गए हम कहां है। इस फिल्म में सिद्धान्त चतुवेर्दी और अनन्या पांडेय मुख्य किरदार निभा रहे है। एक आगामी फिल्म रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण की लीड में फाइटर बन रही है। जिसमें वो फाइटर पायलट की भूमिका निभा रही हैं। इसके अलावा उन्होंने 10 ब्रांड के ऐड, विज्ञापनों में काम किया है।
000