Home राज्यों से बिहार-पटना में खान सर की कोचिंग में पहुंची जिला प्रशासन की टीम,...

बिहार-पटना में खान सर की कोचिंग में पहुंची जिला प्रशासन की टीम, कर्मचारियों ने ऊपर-नीचे घुमाया

13

पटना.

बिहार ही नहीं पूरे देश में मशहूर हो चुके खान सर का कोचिंग आज बंद है। पटना के बोरिंग रोड और भिखना पहाड़ी इलाके में स्थित उनके कोचिंग आज बंद हैं। दरअसल,  दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग हादसे के बाद बिहार सरकार ने पटना समेत सभी जिलों में स्थित कोचिंग सेंटर की जांच का निर्देश दिया था। इसके बाद पटना में जांच के डीएम डॉ.चंद्रशेखर सिंह ने जांच का निर्देश दिया था।

पटना में कई कोचिंग की जांच की गई। इसमें खान सर का कोचिंग भी शामिल था। बताया गया कि खान का कोचिंग भी तय मानक के अनुरूप नहीं है। बोरिंग रोड स्थित कोचिंग में इंट्री और एग्जिट का एक ही गेट है। खान सर को सारे दस्तावेज प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

13 मिनट बाद खान सर मिलने पहुंचे
इधर, जिला प्रशासन की ओर से पटना शहर के कोचिंग संस्थानों की जांच जारी है। इधर, पटना के एसडीएम श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर टीम के साथ खान सर के जीएस रिसर्च सेंटर भी पहुंचे थे। पहले खान सर के कर्मचारियों ने एसडीएम को कक्षा दिखाने के नाम पर सीढ़ियों से खूब ऊपर-नीचे करवाया। उनके पहुंचने के 13 मिनट बाद खान सर उनसे मिलने पहुंचे। खान सर ने कहा कि हमारे यहां सबके लिए द्वार खुला है। यहां कोई भी आ और जा सकता है। लेकिन, कृपया क्लास से समय नहीं आए। बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो जाती है।

सभी दस्तावेज दिखाने का किया दावा
इधर, जिला प्रशासन की टीम और पत्रकारों को देख खान सर असहज दिखे। उन्होंने फौरन पत्रकारों को अपने कमरे से बाहर कर दिया। कुछ देर बाद ही एसडीएम भी आ गए। उन्होंने बताया कि खान सर ने कोचिंग के सभी दस्तावेज देने के लिए समय मांगा। उन्होंने 31 जुलाई तक सभी दस्तावेज दिखाने का दावा किया है। वहीं एसडीएम ने कहा कि पिछले 24 घंटे में हमलोग 30 से अधिक कोचिंग के जांच किए। पता चला कि बहुत कम जगह में ज्यादा छात्रों को बैठाया जा रहा है। इतना ही नहीं कई कोचिंग का तो निंबध्न भी नहीं है। जो नियम का पालन नहीं करेंगे उनपर कार्रवाई होगी।