Home राज्यों से अनंत ओझा ने बांग्‍लादेशी घुसपैठ को लेकर सदन में अपनी बात रखी,...

अनंत ओझा ने बांग्‍लादेशी घुसपैठ को लेकर सदन में अपनी बात रखी, बेटी, रोटी और माटी के सवाल पर पूरा राज्य चिंतित

16

रांची
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। हालांकि, मंगलवार को सदन हंगामे के कारण कुछ समय के लिए स्‍थगित भी हुआ। साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनंत ओझा ने बांग्‍लादेशी घुसपैठ को लेकर सदन में अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि बेटी, रोटी और माटी के सवाल पर पूरा राज्य चिंतित है।

ओझा बोले- सरकार ने माना 4 बांग्‍लादेशी जेल भेजे गए
ओझा ने कहा बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर चिंतित होना एकदम जायज है। जो लोग यह कहते हैं कि राज्‍य में एक भी बांग्लादेशी घुसपैठी नहीं है। उन्हें सरकार का सदन में दिया गया जवाब पढ़ना चाहिए। साहेबगंज विधायक ने कहा कि राज्‍य सरकार ने माना है कि चार बांग्लादेशी नागर‍िक पकड़े गए हैं और उन्हें कानून के तहत जेल भेजा गया है। अनंत ओझा दूसरी पाली में अनुपूरक बजट पर लाए गए कटौती प्रस्ताव के समर्थन में अपनी बात रखी। ओझा ने कहा कि संथाल में वोट जिहाद नौबत आ रही है। इन इलाकों में मुस्लिम वोटर्स बढ़ रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में कहां से ये मतदाता बढ़ रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यह चुनौती सिर्फ संथाल तक सीमित नहीं है। घाटशिला में भी ऐसा हो रहा है।
 
महिला ने बनवाए 13 बर्थ सर्टिफिकेट: अनंत
साहेबगंज भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि फर्जी तरीके से  वोटर कार्ड, राशन कार्ड और आधार कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट बन रहे हैं। एक महिला ने 6 साल में 13 बच्चों के बर्थ सर्टिफिकेट बनवाए हैं। यह सिर्फ एक एग्‍जाम्‍पल है। सिद्दू-कान्हू की धरती भोगनाडीह में आदिवासि‍यों की संख्‍या नहीं के बराबर रह गई है।