Home राज्यों से उत्तर प्रदेश दहेज में नहीं मिली 15 लाख की गाडी, ससुरालवालों ने कर दी...

दहेज में नहीं मिली 15 लाख की गाडी, ससुरालवालों ने कर दी दुल्हन की हत्या, दो हफ्ते पहले हुई थी शादी

16

फिरोजाबाद

फिरोजाबाद में दहेज में 15 लाख की कार नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने नई दुल्हन की हत्या कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 14 दिन पहले ही युवती की शादी हुई थी. लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि रविवार को उनकी बेटी की हत्या कर दी गई. घटना मैनपुर के सिसौली थाना क्षेत्र के बिछवां गांव की है

मृतक दुल्हन के पिता की माने तो दूल्हे अतुल ने रविवार रात 1.58 बजे फोन करके लड़की की मां को बताया था कि अपनी लड़की को समझा लो नहीं तो गला दबा कर मार दूंगा. इसके बाद फोन बंद हो गया. दरअसल बिछवां गांव में रहने वाले उदयवीर ने अपनी 27 साल की बेटी अनामिका की शादी 14 जुलाई 2024 यानी 15 दिन पहले भीकनपुर गांव के अतुल कुमार से की थी. दोनों की शादी धूमधाम से कराई गई थी.

चूंकि अतुल BTC (बेसिक टीचिंग सर्टिफिकेट 2 साल का पाठ्यक्रम) जिला शिक्षा और प्रशिक्षिण संस्थान फिरोजाबाद से कर रहा था और अनामिका भी इसी संस्थान से BTC कर रही थी इसलिए शादी में दहेज जैसी बात पहले सामने नहीं आई थी. लेकिन शादी के दूसरे दिन से ही अतुल कुमार (दूल्हा) ससुर रमेश चंद, सास मिथिलेश, जेठ जितेंद्र सिंह, लड़की से 15 लाख रुपए की कार की मांग करने लगे.

अतुल बार-बार अनामिका को यह कहता था कि अनामिका की बड़ी बहन की शादी में उसके पिता उदयवीर ने दहेज में कार दी थी तो अब उसे भी 15 लाख की कार चाहिए. बस इसी बात को लेकर अनामिका के ऊपर काफी दबाव डाला जाता रहा और उससे मारपीट की जाने लगी.

अनामिका ने भी अपने पिता को कई बार बताया कि कार न मिलने के कारण ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. रविवार की शाम को भी उसने अपने पिता को बताया कि उसके ऊपर अत्याचार हो रहा है. ससुराल वाले दहेज के लिए उसे जान से मारने पर उतारू है.

इसके बाद लड़की के पिता उदयवीर ने भी कई बार अपने दामाद से बात की और बैठकर मामला निपटने की बात कही लेकिन रविवार की शाम को बेटी अनामिका का फोन उनके पास आया. फोन पर उसने बताया कि उसे ससुराल वाले बुरी तरह से मार रहे हैं. इसके बाद अनामिका का फोन बंद हो गया. इसके बाद रविवार देर रात को ही अतुल का फोन उदयवीर के पास पहुंचा और कहा कि तुम्हारी बेटी मर गई है इसे उठा ले जाओ.

आनन-फानन में मैनपुरी से उदयवीर सुबह बेटी के ससुराल भीखनपुर गांव पहुंचे जहां उनकी बेटी का शव जमीन पर पड़ा हुआ था. इसके बाद मृतक युवती के पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का केस दर्ज करा दिया. एसपी के अनुसार 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.