Home मध्यप्रदेश सीएमओं के खिलाफ एकजुट हुए नेता प्रतिपक्ष,उपाध्यक्ष सहित 13 पार्षद,हटायें जाने की...

सीएमओं के खिलाफ एकजुट हुए नेता प्रतिपक्ष,उपाध्यक्ष सहित 13 पार्षद,हटायें जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

13

बैकुण्ठपुर/कोरिया
जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नगर पालिका में बवाल मचा हुआ है। जहा नपा के नेता प्रतिपक्ष व उपाध्यक्ष सहित कुल 13 पार्षदो ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभी पार्षदो का आरोप है कि नपा के सीएमओ मनीष वारे जनहित के कामो में मनमानी कर रहे है, जिससे नगर का विकास प्रभावित हो  ठप्प पड गया है।    
पार्षदो ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका में धनराशि आबंटित होने के बावजूद जनहित के काम नहीं हो पा रहा है। परिषद की बैठक 13 महिने से नही कराया गया है। सीएमओ साहब अपने  कक्षा में नहीं बैठते हैं, जिससे वार्ड पार्षद अपनी वार्डों की समस्याओं का निराकरण नहीं करवा पा रहे हैं।                          
इस समय नगर पालिका के ज्यादातर वार्ड में स्ट्रीट लाइट खराब हो गया है, जिसे  सुधार कार्य नहीं कराया जा रहा है। शहर में इस समय चारो तरफ गंदगी फैला हुआ है रोड नाली जाम है । ठेकेदार द्वारा कराए गए कार्यों पर वार्ड पार्षद द्वारा आपत्ति दर्ज करने पर निराकरण नहीं किया जाता है। मुख्य नगरपालीका अधिकारी द्वारा पार्षदो का अपने निधि का उपयोग वार्ड के विकास कार्यों पर नहीं करने दिया जा रहा है।                                
नगर में शुद्ध पीने का पानी सप्लाई टैंकर, कचरा उठाने वाला ठेला गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। नगर पालिका में घास झाड़ी कटाई व लिफ्टर जेसीबी मशीन खराब पड़े़ हैं । नगर पालिका क्षेत्र में लगा रहे मछली मुर्गा बकरा का अपशिष्ट निपटान के लिए कोई भी उपाय नहीं किया जा रहा है । नगर पालिका क्षेत्र में बरसात के मौसम में मच्छरों को नियंत्रित करने के लिए मच्छर रोधी दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है । पार्षदों के अभिमत को कार्यवाही पंजी में दर्ज नहीं कर हिटलरशाही की जा रही है। इसके विरोध में नगर पालिका के  पार्षद कलेक्टर कोरिया से नगर पालिका अधिनियम में प्राप्त अधिकारों के हनन का शिकायत कर मांग किए हैं। कलेक्टर कोरिया को ज्ञापन सौपे जाने के दौरान नपा उपाध्यक्ष आशीष यादव, नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह, साधना जायसवाल, मनीष सिंह, धीरु शिवहरे, अंकित गुप्ता, अभिनेन्द्र सिंह, बॉबी सिंह, मुसर्रत जहा, सुनील गुप्ता, ललीता सिंह व  अहमदुल्ला मौजूद रहें।