Home विदेश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हत्या के प्रयास से बचने के...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हत्या के प्रयास से बचने के बाद पहली बार कान पर पट्टी के बिना नजर आए, उठे सवाल

16

वाशिंगटन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हत्या के प्रयास से बचने के बाद पहली बार कान पर पट्टी के बिना नजर आए हैं। अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। दरअसल, ट्रप ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से पिछले हफ्ते मुलाकात की। इस दौरान उन्हें बिना पट्टी के देखा गया। मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति की पेंसिल्वेनिया रैली में गोलीबारी हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद ही ट्रंप का कान ठीक मालूम पड़ रहा है। इसे लेकर कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं कि ट्रंप का कान इतना जल्दी ठीक कैसे हो गया।

एक रेडिट पेज का टाइटल 'चमत्कारिक रूप से ठीक हुआ कान' दिया गया है। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। ज्यादातर लोग यह सवाल पूछ रहे हैं कि कि डोनाल्ड ट्रंप का घाव इतनी जल्दी कैसे ठीक हो गया। एक शख्स ने चुटकी लेते हुए लिखा, 'उन्होंने इस पर नियोस्पोरिन डाला होगा जो काम करता है।' दूसरे व्यक्ति ने कहा, 'इस मामले में किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले सही जानकारी होनी चाहिए। मैं किसी तरह की साजिश के जाल में नहीं फंसना चाहता हूं।' एक अन्य यूजर ने तंज कसते हुए कहा, 'अगर 80 साल का कोई व्यक्ति कमरे में चलते समय अपनी पीठ को दरवाजे से टकराएगा तो उसे चोट लगेगी ही। ये मैं बस ऐसे ही कह रहा हूं।'

FBI ने गोली लगने को लेकर क्या कहा
बता दें कि एफबीआई पुष्टि कर चुका है कि पेनसिल्वेनिया रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के कान पर वास्तव में गोली लगी थी। बयान में कहा गया, 'हमलावर की रायफल से चली पूरी गोली या छर्रा पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान पर लगा था।' एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर ने शुरुआत में हमले को लेकर कुछ अस्पष्ट टिप्पणियां की थीं, जिससे इस बात को लेकर अटकलें लगने लगी थीं कि क्या ट्रंप को वास्तव में गोली लगी थी। इस टिप्पणी को लेकर ट्रंप और उनके सहयोगियों ने नाराजगी जताई थी। हालांकि, एफबीआई ने ताजा बयान में कहा कि गोलीबारी पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की हत्या का प्रयास थी, जिसके चलते वह घायल हुए। एक वीर पिता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।