Home राज्यों से बिहार-समस्तीपुर में विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, घर में शव छोड़कर ससुराली...

बिहार-समस्तीपुर में विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, घर में शव छोड़कर ससुराली फरार

15

समस्तीपुर.

समस्तीपुर में एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को पंखे से लटकाकर ससुरालजन फरार हो गए। जिसके बाद पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे पिता और भाई ने आरोप लगाया है कि उसका बहनोई सिलीगुड़ी में दूसरी शादी कर रखा है। मेरी बहन को रास्ते से हटाने के लिए वह लंबे समय से प्रयास कर रहा था। उधर, घटना की सूचना पर मुफस्सिल पुलिस ने शव को जब्त किया है और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

मृतक महिला गांव की राजू कुमार की पत्नी अंजली कुमारी बताई गई है। वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के रहने वाले शिवम कुमार ने बताया कि उनकी बहन की शादी वर्ष 2015 में रहमतपुर गांव के दिलीप कुमार महतो के पुत्र राजू कुमार के साथ दान दहेज देकर हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही उसकी बहन को ससुराल वाले तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगे, बाद में लोगों को पता चला कि उनके बहनोई राजू जो पूर्व से ही सिलीगुड़ी में रहता था। वहीं दूसरी महिला से शादी कर रखा है। जिस कारण वह अंजली को रास्ते से हटाना चाहता है। इसी बात को लेकर हमेशा उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है।

रस्सी से हाथ पांव बांधने का भी दिख रहा है दाग
मृतका अंजली के पिता दीनानाथ महतो ने बताया कि जब वे लोग रहमतपुर गांव पहुंचे, तो उनकी पुत्री का शव घर में पलंग पर पड़ा हुआ था। उसके गर्दन पर पीछे से दाग का निशान था। हाथ पांव बंधे जाने के भी निशान मिले है, जिसे पूर्ण संभावना है कि उनकी पुत्री को पहले गला घोंट कर हत्या कर दी गई। आत्महत्या बताने के लिए पंखे से लटकाया गया और साजिश के तहत पुनः शव को पंखे से उतार कर पलंग पर रख दिया गया। अगर उनकी पुत्री आत्महत्या करती तो गर्दन पर सामने से निशान होना चाहिए था ना कि पीछे से। हाथ पांव में भी रस्सी बांधे जाने का निशान है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके दामाद राजू के अलावा उनके परिवार वालों के द्वारा उनकी पुत्री की हत्या की गई है।

पुलिस पदाधिकारी ने क्या कहा
मुफस्सिल थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पिंकी प्रसाद ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस पदाधिकारी को मौके पर भेजा गया था। शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है।