Home राज्यों से उत्तर प्रदेश आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट की लाइब्रेरी में पानी भरने से यूपी...

आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट की लाइब्रेरी में पानी भरने से यूपी की छात्रा सहित तीन की मौत

16

नई दिल्ली

दिल्ली की राव आईएएस कोचिंग में पानी भर जाने से डूबकर दो छात्राओं व एक छात्र की मौत हुई है उनमें से एक छात्रा यूपी के अंबेडकरनगर जिले की निवासी थी। दिल्ली के राजेंद्रनगर में चलने वाली कोचिंग में कल देर शाम अचानक पानी भर जाने से हादसा हो गया था। पानी में डूबकर तीन छात्राओं की मौत हुई थी। एनडीआरएफ टीम ने तीनों शव बरामद कर लिए। इनमें से एक की पहचान अंबेडकरनगर जिले के अकबरपुर तहसील के हाशिमपुर बरसावां निवासी श्रेया यादव के तौर पर हुई है। बताया जाता है कि परिजन दिल्ली रवाना हो गए हैं।

दरअसल, दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित सिविल सर्विस की तैयारी कराने वाले राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट की लाइब्रेरी में पानी भरने से दो छात्राओं व एक छात्र की मौत हो गई। मूसलाधार बारिश के चलते मुख्य रोड पर पानी भर गया और तल नीचे होने से ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित सेंटर के बेसमेंट में भी पानी भरने लगा। इस दौरान पढ़ाई कर रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राएं जान बचाने के लिए सीढ़ी के रास्ते भागने लगे।

इस बीच कई छात्र-छात्राएं वहां फंस गए। इनमें से तीन की मौत हो गई। एक छात्रा की पहचान तेलंगाना की तान्या के रूप में हुई है। दो अन्य की भी पहचान हो गई है। इनमें नेविन डालविन और श्रेया यादव थी। नेविन केरल का रहने वाला था। वह जेएनयू से पीएचडी भी कर रहा था। करीब आठ महीने से वह सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। श्रेया यादव यूपी के अंबेडकर नगर की रहने वाली थी। पुलिस ने उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है।