Home मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ के साथ दिग्गज नेताओं की बैठक

विधानसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ के साथ दिग्गज नेताओं की बैठक

5

भोपाल

प्रदेश कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर आज शाम को  जुटेंगे। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया एवं अरूण यादव के अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया भी शामिल होगें। इससे पहले दोपहर में वचन पत्र समिति की बैठक भी हो रही है।

विधानसभा चुनाव को लेकर आज हो रही दोनों बैठकें बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं।  मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक में आगामी विधनसभा चुनाव को लेकर तैयार किए जा रहे  वचन पत्र में और किन-किन मुद्दों को शामिल करना है, इस पर चर्चा होना है। साथ ही वचन पत्र को कब तक पूरा तैयार कर लिया जाएगा, इस पर भी चर्चा होगी। वहीं महिलाओं के लिए अलग से वचन पत्र जारी करने को लेकर भी इस बैठक में विचार होगा। इससे पहले कमलनाथ यह ऐलान कर चुके हैं कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आई तो महिलाओं को पन्द्रह सौ रूपए प्रतिमाह, गैस सिलेंडर पांच सौ रूपए में देंगे।

इसके साथ आज हो रही बैठक में पेट्रोल, डीजल के दाम कम करने के अलावा कुछ और वचनों को शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। इस बैठक में विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, रिटायर्ड आईएएस अफसर बीके बाथम सहित कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे। शाम को नाथ के बंगले पर प्रदेश कांग्रेस के क्षत्रपों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में जहां पार्टी कमजोर है, वहीं ऐसी सीट जहां कांग्रेस कमजोर है वहां मेहनत करने के अलावा इन क्षेत्रपों को कमान सभालनें को कहा जा सकता है। इसके अलावा उन सीटो को लेकर भी बातचीत होगी जहां पिछलें चुनाव में पार्टी कम अंतर से परजित हुई थी।