Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी निकाय चुनाव: पत्नी तो कोई रिश्तेदार को टिकट दिलाने में हुआ...

यूपी निकाय चुनाव: पत्नी तो कोई रिश्तेदार को टिकट दिलाने में हुआ कामयाब,भाई-बहन को भी BJP ने बनाया प्रत्याशी

7

लखनऊ
बीजेपी के कुछ नेता और निवर्तमान पार्षद जहां अपनी मां, पत्नी को टिकट दिलाने में कामयाब हुए हैं। वहीं कुछ ने भाई और अन्य रिश्तेदारों को टिकट दिलाने में कामयाबी हासिल की है। पार्टी के एक नेता के सगे भाई-बहन को अगल-बगल की सीट से टिकट मिल गया है। लंबे समय से पार्टी से जुड़े कई नए चेहरों को भी भाजपा ने मौका दिया है। जबकि दूसरे दलों से भाजपा में शामिल होने वालों का भी भाजपा ने सम्मान ने उन्हें भी टिकट दिया है।

जोन एक हजरतगंज क्षेत्र की दो सीटों पर भाजपा ने दो सगे भाई-बहनों को पार्षद का टिकट दिया है। हजरतगंज राम तीर्थ वार्ड से भाजपा ने नागेन्द्र सिंह चौहान को टिकट दिया है। जबकि इसके बगल की सीट राजाराम मोहनराय वार्ड से उनकी सगी बहन मधु सिंह को भी टिकट मिला है। रफी अहमद किदवई वार्ड के निवर्तमान पार्षद राम कृष्ण यादव मां मालती यादव को टिकट दिलवाने में कामयाब हुए हैं। इन्दिरा प्रियदर्शिनी वार्ड के निवर्तमान पार्षद राम कुमार वर्मा पत्नी कल्पना वर्मा को टिकट दिलवाने में कामयाब हुए हैं। न्यू हैदरगंज प्रथम वार्ड के निवर्तमान पार्षद विजय कुमार गुप्ता पत्नी रजनी गुप्ता, आलमनगर वार्ड के पूर्व पार्षद नागेन्द्र सिंह लगातार दूसरी बार पत्नी रेखा सिंह को टिकट दिलाने में कामयाब रहे।

 सबसे अधिक यानी छह बार लगातार नगर निगम पार्षद रहे स्व. रमेश कपूर बाबा की सीट पर भाजपा ने अनुराग मिश्रा अन्नू को मौका दिया है। चौक बाजार कालीजी वार्ड के पार्षद रहे रमेश कपूर बाबा को कोविड के दौरान निधन हो गया था। वह नगर निगम के सबसे वरिष्ठ सदस्य थे।

 इन्दिरा नगर वार्ड के पूर्व पार्षद वीरेन्द्र कुमार वीरू का कोविड के दौरान निधन हो गया था। इस सीट पर चुनाव नहीं हो पाया। पार्टी ने वीरू की पत्नी पूजा जसवानी को टिकट दिया है। इसी तरह ऐशबाग वार्ड की पार्षद रहीं ऊषा शर्मा का भी निधन हो गया था। भाई संदीप शर्मा को टिकट दिया गया। मनकामेश्वर वार्ड की निवर्तमान पार्षद रेखा रोशनी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनकी जगह उनके पति व पूर्व पार्षद रंजीत सिंह दोबारा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है। इसी तरह यदुनाथ सान्याल वार्ड की निवर्तमान पार्षद सुनीता सिंघल भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनके पति विनोद चुनाव लड़ेंगे।