Home मध्यप्रदेश कांग्रेस अब खुद को मजबूत करने के लिए जुटी फंड की जुगाड़...

कांग्रेस अब खुद को मजबूत करने के लिए जुटी फंड की जुगाड़ में

15

भोपाल

मध्य प्रदेश में एक के बाद एक चुनाव हार रही कांग्रेस अब खुद को मजबूत करने के लिए फंड की जुगाड़ में जुट गई है. जल्द ही एमपी कांग्रेस एक अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें कार्यकर्ताओं से 100 रुपये लिए जाएंगे. बीजेपी इसे जहां वसूली बता रही है तो कांग्रेस का कहना है कि कार्यकर्ताओं से फंड लेने में गलत क्या है?

  हिंदुस्तान के दिल यानी मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गई है. कांग्रेस का ध्यान अब पार्टी फंड पर है और इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं से 100-100 रुपये सदस्य्ता अभियान के रूप में जमा कराने का अभियान शुरू करने वाली है कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के मुताबिक, संगठन मजबूत करने, जनता को कांग्रेस की विचारधारा से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने और आम लोगों की भागीदारी के लिए घर घर तक पहुंचने के मकसद से इस अभियान को शुरू किया जा रहा है.

कांग्रेस के इस अभियान को बीजेपी ने वसूली अभियान बताया है. एमपी के पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने तंज कसते हुए कहा कि घोटालों में अरबों कमाने वाली कांग्रेस अब 100-100 रुपये वसूलने का प्लान बना रही है.

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने चुटकी लेते हुए कहा कि जो लोग 35-35 करोड़ में विधायकों को खरीद लेते हैं वो 100-100 रुपये की कीमत क्या जानेंगे?

बहरहाल, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति इस समय शायद देश में सबसे कमज़ोर है. ऐसे में देखना यह है कि 100-100 रुपये से कांग्रेस खुद को कितनी मज़बूती से खड़ा कर पाती है?