Home खेल IPL 2023 Orange Cap पर नए खिलाड़ी का कब्जा, पर्पल कैप सजी...

IPL 2023 Orange Cap पर नए खिलाड़ी का कब्जा, पर्पल कैप सजी युजवेंद्र चहल के सिर पर

4

नई दिल्ली

रविवार को आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव देखने को मिला, क्योंकि जो खिलाड़ी टॉप 5 में शामिल नहीं था, उसने शीर्ष पर पहुंचने में सफलता हासिल कर ली। खास बात यह है कि ये एक भारतीय खिलाड़ी है। वहीं, अगर पर्पल कैप की रेस की बात करें यहां भी भारतीय खिलाड़ी का ही कब्जा है। ऑरेंज कैप की रेस में जहां वेंकटेश अय्यर शीर्ष पर हैं तो पर्पल कैप होल्डर बनने की रेस में युजवेंद्र चहल सबसे आगे हैं। अभी तक ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन सबसे आगे थे और पर्पल कैप मार्क वुड के पास थी।

वेंकटेश अय्यर ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़ा और इसी के दम पर वे आईपीएल 2023 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए। उनके नाम अब 5 पारियों में 234 रन दर्ज हैं, जबकि दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन हैं। उन्होंने 4 पारियों में 233 रन अपनी टीम के लिए बनाए हैं। शुभमन गिल और डेविड वॉर्नर ने 5-5 पारियों में 228-228 रन बनाए हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं, जिन्होंने 4 पारियों में 3 अर्धशतकों के साथ 214 रन बनाए हैं।
 

234 रन – वेंकटेश अय्यर
233 रन – शिखर धवन
228 रन – शुभमन गिल
228 रन – डेविड वॉर्नर
214 रन – विराट कोहली

 

वहीं, अगर पर्पल कैप की रेस की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 5 पारियों में 11 विकेट निकालने में सफल हुए हैं और इतने ही विकेट 4 मैचों में लखनऊ सुपर जाएंट्स के पेसर मार्क वुड ने निकाले हैं। गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान भी 11 विकेट इस सीजन में अब तक चटका चुके हैं और लिस्ट में चौथे नंबर पर गुजरात के ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं, जिन्होंने अब तक 10 सफलताएं हासिल की हैं। इस सूची में पांचवें नंबर पर रवि बिश्नोई हैं, जो अब तक 8 विकेट निकालने में सफल हुए हैं।
 
11 विकेट – युजवेंद्र चहल
11 विकेट – मार्क वुड
11 विकेट – राशिद खान
10 विकेट – मोहम्मद शमी
8 विकेट – रवि बिश्नोई