Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार आफिस में कार्यरत दो सगे भाई को...

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार आफिस में कार्यरत दो सगे भाई को गोली मारी

23

अलीगढ़

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के अंदर बुधवार की सुबह लगभग सवा नौ बजे ताबड़तोड़ गोली चलने से सनसनी फैल गई। हमलावरों ने रजिस्ट्रार आफिस में कार्यरत दो सगे भाई को गोली मारी। हालांकि दोनों हमलावरों को एएमयू सुरक्षा कर्मियों ने भागते समय पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज के इमर्जेंसी में भर्ती कराया गया है। कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून व प्राक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने अस्पताल पहुंचकर घायलों की स्थिति की जानकारी ली।

एएमयू के रजिस्ट्रार आफिस में कार्यरत सगे भाई मोहम्मद नदीम और मोहम्मद कलीम बुधवार की सुबह लगभग सवा नौ बजे स्कूटर से ड्यूटी जा रहे थे। विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर मिंटो चौराहा कब्रिस्तान के पास दो हमलावरों ने लक्ष्य कर तमंचे से तीन-चार राउंड फायर झोक दी। मोहम्मद नदीम के कमर में गोली लगी, जबकि मोहम्मद कलीम के सिर को जख्मी करते हुए गोली निकल गई। अचानक गोली चलने से एएमयू कैंपस में हड़कंप मच गया। विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों ने दोनों हमलावरों को दौड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

इस संबंध में प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर गोली मारने की संभावना है। घायलों का जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। दोनों हमलावर को पुलिस गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही हैं।