Home मध्यप्रदेश बुरहानपुर में ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर हिंदू संगठन नाराज

बुरहानपुर में ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर हिंदू संगठन नाराज

19

बुरहानपुर

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर शहर में बीते दिनों दिए एक ज्ञापन के दौरान भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर अब हिंदू संगठन खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं। इसके चलते उन्होंने इस पर मामला दर्ज करने को लेकर एक ज्ञापन भी नगर पुलिस अधीक्षक को दिया है। इसके साथ ही सात दिन में कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

बता दें कि बीते शनिवार को नगर के कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के नेता फरीद काजी ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार को एक ज्ञापन महामहिम के नाम सौंपा था। उसमें मांग की गई थी कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मस्जिद में तोड़फोड़ करने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए। इस दौरान ज्ञापन देने आए लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की थी, जिसमें भगवा आतंकवाद शब्द का भी इस्तेमाल किया गया था। इसी को लेकर नाराज हिन्दू जागरण मंच समेत शहर के दूसरे हिन्दू संगठन के पदाधिकारी भी कोतवाली थाने पहुंचे थे। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन भी दिया गया।

कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे उग्र आंदोलन
इधर, थाने पहुंचे नगर के हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अजीत परदेसी ने बताया कि अभी दो दिन पहले ज्ञापन सौंपते समय भगवा आतंकवाद के नारे लगाए गए। हम इसका विरोध करते हैं। हमने इसे लेकर शिकायत की है और पुलिस ने जांच के बाद जल्द कार्रवाई की बात कही है। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। वहीं नर्मदानंद गिरी महाराज ने बताया कि भगवा आतंकवाद कहना गलत है। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

पुलिस बोली, जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
इसके साथ ही उदासीन आश्रम के महंत पुष्करानंद महाराज ने बताया कि सावन का महीना चल रहा है, ऐसा नहीं होना चाहिए था। ऐसे लोगों पर एफआईआर दर्ज हो। भगवा रंग हिन्दू धर्म में पूजनीय है। ऐसे में इस तरह की सांप्रदायिक बातें करना उचित नहीं है। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इधर, इस पूरे मामले को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक गौरव पाटिल ने बताया कि ये मामला अभी उनके संज्ञान में आया है। इसमें जो भी तथ्य होंगे उन्हें देख कर जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी।