Home राज्यों से राजस्थान-अजमेर के प्रेमी और उन्नाव की प्रेमिका मां के बीच रोड़ा बना...

राजस्थान-अजमेर के प्रेमी और उन्नाव की प्रेमिका मां के बीच रोड़ा बना बेटा, ढाई लाख की सुपारी देकर हत्या में तीन गिरफ्तार

14

अजमेर.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मां के प्रेम-प्रसंग का विरोध कर रहे बेटे को मां ने प्रेमी के साथ मिलकर सुपारी देकर हत्या करा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी मां, उसके प्रेमी और हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र के दरबारी खेड़ा गांव का है। यहां की रहने वाली आरफा बेगम अजमेर के रहने वाले प्रेमी हासम अली के साथ रहना चाहती थी। इसके लिए वो कानपुर नगर का घर, दुकान सब कुछ बेचकर अजमेर जाना चाहती थी।

इसका बेटा नदीम विरोध करता था और उसकी मां से इसी बात पर आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता था। इसके बाद आरफा ने अपने प्रेमी हासम के साथ मिलकर बेटे नदीम को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। हासम ने नदीम की हत्या के लिए राजस्थान अजमेर में ही रहने वाला सलीम से ढाई लाख रुपये में मारने की बात तय हुई। इसके लिए उसने 75 हजार रुपये पहले दिए और बाकी पैसे काम हो जाने के बाद देने का वादा किया। फिर सलीम कानपुर पहुंचकर नदीम से मिला और दोनों में दोस्ती हुई। फिर घूमने के बहाने नदीम को सलीम पहले बाराबंकी देवा शरीफ ले गया। वहां से आकर दरवारी खेड़ा गांव के पास चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी और डिब्बे में शव डालकर कुएं में फेंक दिया।

दरअसल, उन्नाव के अजगैन थाना क्षेत्र के दरवारीखेड़ा गांव के बाहर 6 जून को कुएं में पुलिस को एक अज्ञात डेडबाडी मिली थी और उसके पास एक बाइक भी मिली थी। बाइक के नंबर से पुलिस अज्ञात डेडबाडी की शिनाख्त की और पुलिस ने परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने नदीम के मोबाइल से सर्विलांस की मदद से कई रिश्तेदार और उसके कानपुर के कई दोस्त और व्यापारियों से भी पूछताछ की। नदीम अपने मामा ताहिर हुसैन के घर के पास बेगमपुरवा में कपड़े की दुकान किए था। इसलिए कई कपडे़ व्यापारियों से 5 जून को फोन पर उसकी कुछ बात भी हुई थी, जिनको पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पुलिस मामले में जांच ही कर रही थी की कुछ दिनों बाद अजगैन पुलिस को सर्विलांस की मदद से राजस्थान अजमेर के एक शख्स का नंबर मिला। इस पर पुलिस ने संपर्क किया और उस शख्स के पास पहुंची, जिसका नाम सलीम था। सलीम से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सब कुछ उगल दिया।

सलीम ने पुलिस को बताया कि नदीम की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसकी मां आरफा बेगम और उसके अजमेर के रहने वाले प्रेमी हासम अली ने ही करवाई है। पुलिस सलीम और हासम अली को हिरासत में लेकर उन्नाव पहुंची और कानपुर से मृतक नदीम की मां आरफा बेगम को भी हिरासत में लेकर तीनो से पूछताछ की। पूछताछ में घटना सच साबित हुई। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिण प्रेम चंद्र ने बताया कि इस मामले में सर्विलांस टीम लगाई गई थी। इसमें अजमेर से सलीम को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि नदीम की हत्या नदीम की मां आरफा बेगम और हासम अली ने मिलकर ढाई लाख रुपये में मुझसे करवाई है। नदीम की मां अजमेर के रहने वाले हासम अली के साथ रहना चाहती थी। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी मां और उसके प्रेमी हासम अली और हत्यारे सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।