Home राज्यों से दिल्ली में फिर शुरू हुई झमाझम बारिश, 23 जुलाई के बाद अगले...

दिल्ली में फिर शुरू हुई झमाझम बारिश, 23 जुलाई के बाद अगले चार दिन दिल्ली में जमकर बारिश होगी

16

नई दिल्ली
दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो रही है जिससे लोगों को उमस से थोड़ी राहत मिली है। रविवार सुबह नोएडा में भी काफी तेज बारिश हुई थी जिसके बाद अब दिल्ली में मौसम मेहरबान होता नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो यह स्थिति अगले 6 दिन ऐसे ही जारी रह सकती है। इस दौरान दो दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन दोनों दिन आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश हो सकती है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग ने आज से लेकर यानी 21 जुलाई से 27 जुलाई तक मौसम का हाल बताया है जिसमें दो दिन भारी बारिश और आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो आज पूरे दिन दिल्ली के कई इलाकों आंधी तूफान के साथ बारिश होगी। इसके बाद कल यानी 21 और 22 जुलाई के मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारि किया है। इस दौरान दिल्ली में आंधी तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दोनों दिन अधिकतम तापाम 34 और 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 28 और 26 डिग्री रहने के आसार हैं।

अगले चार दिन जमकर बरसेंगे बादल
23 जुलाई के बाद अगले चार दिन दिल्ली में जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 24, 25, 26 और 27 जुलाई को दिल्ली में आंधी तूफान के आसार है। इसके साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। हालांकि इन चारों दिनों के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि इन चारों दिन अधिकतम तापमान 33 और 34 डिग्री रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 और 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।