Home खेल महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 सीजन 3: मयंक, पडिक्कल, मनीष पांडे रिटेन किये...

महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 सीजन 3: मयंक, पडिक्कल, मनीष पांडे रिटेन किये गए खिलाड़ियों में शामिल

32

बेंगलुरु,
 श्रीराम कैपिटल महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 के तीसरे सीजन से पहले कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने छह फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडिक्कल, मनीष पांडे, करुण नायर, अभिनव मनोहर और व्यशाक विजयकुमार रिटेन किए गए खिलाड़ियों में सितारों में शामिल हैं।
Also Read – राज्यपाल हरिचंदन को ‘‘मां डिडिनेश्वरी देवी की महिमा‘‘ पुस्तक भेंट

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 15 अगस्त से 1 सितंबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में गत विजेता हुबली टाइगर्स, उपविजेता मैसूर वारियर्स, गुलबर्गा मिस्टिक्स, बेंगलुरु ब्लास्टर्स, मंगलुरु ड्रैगन्स और शिवमोगा लायंस खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रत्येक फ्रैंचाइज़ ने 25 जुलाई, 2024 को होने वाली खिलाड़ी नीलामी से पहले अपने पिछले सीज़न की टीम से चार खिलाड़ियों को बनाए रखने के अपने अधिकार का प्रयोग किया।

गत विजेता हुबली टाइगर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ चैंपियनशिप सीजन से लौटे कप्तान मनीष पांडे, विकेटकीपर श्रीजीत केएल और युवा ऑलराउंडर मनवंत कुमार की सेवाएं बरकरार रखीं। मध्यम गति के तेज गेंदबाज विद्वाथ कवरप्पा भी हुबली टाइगर्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मनीष पांडे और श्रीजीत केएल पिछले सीजन में शीर्ष पांच रन बनाने वालों में शामिल थे, जबकि मनवंत कुमार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। पिछले साल के उपविजेता मैसूर वॉरियर्स ने पिछले सीजन के शीर्ष स्कोरर और कप्तान करुण नायर, विस्फोटक सीए कार्तिक और विलक्षण एस.यू. कार्तिक को बरकरार रखते हुए मजबूत शीर्ष क्रम को प्राथमिकता दी।

आक्रामक ऑलराउंडर मनोज भंडगे भी एक बार फिर मैसूर वॉरियर्स के लिए खेलेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज देवदत्त पड्डिकल को चोट के कारण गुलबर्गा मिस्टिक्स के पिछले अभियान से बाहर होना पड़ा था, लेकिन वह इस सीजन में मिस्टिक्स की बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए वापसी कर रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज व्यशांक विजयकुमार के साथ बल्लेबाज स्मरण रवि और अनीश केवी को भी टीम में बरकरार रखा गया है।

शिवमोगा लायंस ने अभिनव मनोहर को रिटेन किया है जो पिछले साल की नीलामी में 15 लाख की कीमत के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी भी थे। इसके अलावा, निहाल उल्लाल और शिवराज भी लायंस को एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन प्रदान करने के लिए वापस आ गए हैं। अनुभवी मध्यम गति के गेंदबाज वासुकी कौशिक को भी शिवमोगा लायंस ने रिटेन किया है।

मंगलुरु ड्रैगन्स में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज निकिन जोस की वापसी होगी, जो एनसीए प्रतिबद्धताओं के कारण पिछले सीजन के अधिकांश मैचों में नहीं खेल पाए थे। रोहन पाटिल, सिद्धार्थ केवी और पारस गुरबक्स आर्य ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची पूरी कर ली है।

हालांकि पिछले साल बेंगलुरु ब्लास्टर्स का सीजन ठंडा रहा था, लेकिन उनके रिटेन किए गए खिलाड़ियों में अनुभवी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, सूरज आहूजा, ऑलराउंडर शुभांग हेगड़े और मोहसिन खान शामिल हैं।

महाराजा ट्रॉफी के आयुक्त और केएससीए के उपाध्यक्ष बीके संपत कुमार ने आगामी सत्र के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, हम महाराजा ट्रॉफी के एक और रोमांचक सत्र का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खिलाड़ियों को बनाए रखना हमारे फ्रैंचाइज़ मॉडल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसे पिछले साल शुरू किया गया था। यह निरंतरता प्रत्येक टीम को अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को बनाए रखते हुए एक मजबूत संस्कृति और पहचान बनाने की अनुमति देती है।

 

केएससीए टी20 नीलामी से पहले मयंक, देवदत्त और विशाक को रिटेन किया

महाराजा ट्राफी केएससीए टी20 की टीमों ने राज्य के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों जैसे मयंक अग्रवाल, देवदत्त पडीक्कल और विशाक विजयकुमार को इस महीने के अंत में होने वाली नीलामी से पहले रिटेन किया।

टूर्नामेंट का तीसरा चरण 15 अगस्त से एक सितंबर तक यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कराया जायेगा।

गत चैम्पियन हुबली टाइगर्स, उप विजेता मैसूर वारियर्स, गुलबर्गा मिस्टिक्स, बेंगलुरु ब्लास्टर्स, मंगलुरु ड्रैग्न्स और शिवामोगा लायंस ने अपने पिछले सत्र की टीम से चार चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

हुबल टाइगर्स ने कप्तान मनीष पांडे, विकेटकीपर श्रीजिथ केएल, युवा आल राउंडर मानवंथ कुमार और मध्यम गति के गेंदबाज विद्वथ कावेरप्पा को रिटेन (बरकरार रखना) किया है।

मैसूर वारियर्स ने कप्तान करूण नायर, सीए कार्तिक, एसयू कार्तिक और आल राउंडर मनोज भंडागे को बरकरार रखा है।

गुलबर्गा मिस्टिक्स ने देवदत्त पडीक्कल को टीम में बनाये रखा है जबकि वह चोट के कारण पिछले सत्र में नहीं खेल पाये थे। टीम ने विशाक विजयकुमार, समारन रवि और अनीष केवी को भी रिटेन किया।

शिवामोगा लायंस ने पिछले साल की नीलामी के सबसे महंगे (15 लाख रुपये में बिके) खिलाड़ी अभिनव मनोहर को रिटेन किया है।

बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने अग्रवाल, सूरज आहुजा, शुभांग हेगडे और मोहसिन खान को बरकरार रखा।