Home राज्यों से राजस्थान-भरतपुर में लड़की की ‘वीरूगीरी’ देखने उमड़ा हुजूम, पुलिस के कारण पूछने...

राजस्थान-भरतपुर में लड़की की ‘वीरूगीरी’ देखने उमड़ा हुजूम, पुलिस के कारण पूछने पर दिया हैरानी में डाल देने वाला जवाब

18

भरतपुर.

आशिकों की वीरूगीरी के ड्रामे सामने आते रहे हैं। लेकिन भरतपुर में एक लड़की ने वीरूगीरी करके सबको हैरानी में डाल दिया। शुक्रवार दोपहर बाद एक लड़की अचानक पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। लड़की के इस कारनामे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। लड़की पानी की टंकी की रेलिंग पर पैर रखकर नीचे कूदने की धमकी दे रही थी।

बता दें कि लड़की के ड्रामे को देखकर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पानी की टंकी पर चढ़ी लड़की बार-बार रेलिंग पर पैर रखकर नीचे कूदने की धमकी दे रही थी। लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर ये ड्रामा क्या है और क्यों हो रहा है। करीब दो घंटे तय यह ड्रामा चला। बाद में पुलिस ने समझाइश करके लड़की को पानी की टंकी से नीचे उतारा।

लड़की बोली, न शादी कर रहे हैं…
दरअसल, लड़की अपने माता-पिता से नाराज है। उसका कहना है, वह पढ़ना चाहती है। लेकिन घर वाले पढ़ाई का खर्च नहीं दे रहे। जब वह बीमार होती है तो इलाज भी नहीं कराते। लड़की का यह भी कहना है, उसकी उम्र 35 साल हो गई है। लेकिन घर वाले उसकी शादी भी नहीं कर रहे। लड़की का कहना था कि वह बालिग है और अपने माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहती। उसने साफ कहा कि वह माता-पिता से मुक्ति चाहती है। क्योंकि माता-पिता उसके साथ मारपीट भी करते हैं।

पुलिस ने समझाया…
लड़की के पानी पर चढ़े होने की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घटना सीएमएचओ कार्यालय के पास बनी टंकी की थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम हरकत में आई। एसडीआरएफ के जवानों ने पानी की टंकी के चारों ओर जाल बिछाया। ताकी अगर लड़की नीचे कूद जाए तो उसकी जान बचाई जा सके। मथुरा गेट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। एएसआई मुकेश कुमार ने बताया, काफी देर तक लड़की को समझाने का प्रयास किया। उसके बाद वह नीचे उतरने को तैयार हुई। लड़की जब पानी की टंकी पर चढ़ी हुई थी। तब मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर मौजूद थी। स्थानीय पुलिस और बचाव दल भी मौके पर मौजूद था। लेकिन लड़की के माता-पिता मौके पर नहीं आए। करीब दो घंटे के प्रयास के बाद पुलिस ने लड़की को पानी की टंकी से नीचे उतारा और मथुरा गेट थाने पर ले गई। लड़की को थाने में ले जाने के बाद पुलिस ने उसके माता-पिता को कॉल किया, लेकिन माता-पिता थाने नहीं पहुंचे। उधर, लड़की भी अपने माता-पिता के साथ जाने की राजी नहीं थी। ऐसे में उसे सेवर स्थित नारी निकेतन भेजा गया।