Home देश आंध्र प्रदेश के CM जगन रेड्डी के चाचा को CBI ने किया...

आंध्र प्रदेश के CM जगन रेड्डी के चाचा को CBI ने किया गिरफ्तार, पूर्व सांसद की हत्या का है आरोप

6

कडपा
आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाई.एस.विवेकानंद रेड्डी की 2019 में हुई हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को उनके भाई वाई.एस.भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। भास्कर रेड्डी कडप्पा के सांसद वाई एस अविनाश रेड्डी के पिता और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के चाचा हैं। सीबीआई की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने भास्कर रेड्डी को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया। सीबीआई अधिकारियों ने भास्कर रेड्डी के परिवार को गिरफ्तारी ज्ञापन सौंपा और उन्हें हिरासत में ले लिया। भास्कर रेड्डी और अविनाश रेड्डी के समर्थक भारी संख्या में मौजूद थे। उनके आवास पर पहुंचे थे।

एजेंसी द्वारा कई बार की गई पूछताछ
सीबीआई भास्कर रेड्डी को हैदराबाद स्थानांतरित कर रही थी, जहां उसे रविवार शाम तक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। भास्कर रेड्डी की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा मृतक के भतीजे अविनाश रेड्डी के करीबी अनुयायी जी. उदय कुमार रेड्डी को गिरफ्तार करने के दो दिन बाद हुई है। हाल के महीनों में एजेंसी द्वारा कई बार पूछताछ की गई। उन्हें हैदराबाद लाया गया और सीबीआई अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

15 मार्च 2019 की रात को आवास पर की गई थी हत्या
पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के भाई और आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के चाचा विवेकानंद रेड्डी की चुनाव से कुछ दिन पहले 15 मार्च, 2019 की रात को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी। राज्य के 68 वर्षीय पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद अपने घर पर अकेले थे, तभी अज्ञात लोगों ने उनके घर में घुसकर हत्या कर दी। सीबीआई ने विवेकानंद रेड्डी की बेटी सुनीता रेड्डी की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के निर्देश पर 2020 में मामले की जांच अपने हाथ में ली, जिसने कुछ रिश्तेदारों पर संदेह जताया था।

SC ने पिछले साल इस मामले को हैदराबाद किया था ट्रांसफर
सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में इस मामले को हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया था और कहा था कि आंध्र प्रदेश में निष्पक्ष सुनवाई और जांच के बारे में सुनीता रेड्डी द्वारा उठाए गए संदेह उचित हैं। मृतक के भाई भास्कर रेड्डी और बेटे अविनाश रेड्डी पर हत्या में शामिल होने का आरोप है। मुख्यमंत्री के चचेरे भाई अविनाश ने आरोपों से इनकार किया है।