Home मध्यप्रदेश इंदौर में दो साल पहले अमेरिका से आए पायलट की हुई थी...

इंदौर में दो साल पहले अमेरिका से आए पायलट की हुई थी पिटाई, दो साल बाद कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश

18

इंदौर
 अमेरिका से इंदौर आए एक पायलट और उसके दोस्त मॉल के बाहर सेल्फी ले रहे थे। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक थाने के थानेदार यह देखकर सनक गए थे। सेल्फी ले रहे पायलट को थानेदार ने सेल्फी को लेकर टोका तो उन्होंने पलटकर जवाब दे दिया। इसके बाद दारोगा जी चिढ़ गए। इतना चिढ़े कि पायलट और उसके दोस्तों की पिटाई कर दी। इसके बाद थाने लेकर आए और यहां भी जमकर पिटाई की। नवंबर 2022 की घटना पर कोर्ट का अब बड़ा आदेश सामने आया है।

ये है मामला

दरअसल, खजराना थाने के तत्कालीन टीआई दिनेश वर्मा के खिलाफ जिला एवं सत्र न्यायालय ने आपराधिक केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद तत्कालीन थाने पर केस दर्ज होगा। यह पूरा मामला एक पायलट की पिटाई से जुड़ा हुआ है। अमेरिका से इंदौर आए पायलट करण प्रताप सिंह की 11 नवंबर 2022 को तत्कालीन थानेदार ने पिटाई की थी। घटना विजय चौराहे की थी। उस वक्त पायलट अपने दोस्तों के साथ यहां पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे।

पलटकर जवाब देने पर आया था गुस्सा

सेल्फी ले रहे पायलट और उनके दोस्तों को तत्कालीन टीआई ने टोका था। इस पर तीनों ने उन्हें जवाब दिया। इसके बाद गुस्से में टीआई दिनेश वर्मा ने मौके पर पिटाई की। फिर थाने लाकर भी उनकी पिटाई की थी। इस मामले में उस वक्त भी हंगाम हुआ था। मेडिकल रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई थी कि पायलट और उनके दोस्तों को गंभीर चोट पहुंची है। उस वक्त पीड़ितों ने डीजीपी और पुलिस कमिश्नर से इसकी शिकायत की थी। मामले की जांच एसीपी को सौंपी गई थी। इस जांच में एसीपी ने माना था कि टीआई ने अपने पद का दुरुपयोग किया है लेकिन उन्होंने किसी कार्रवाई की अनुशंसा नहीं की।

पीड़ित ने कोर्ट का रूख किया

इसके बाद पीड़ित ने अपने वकील की मदद से कोर्ट का रूख किया। कोर्ट ने पूरे मामले को सुनने और साक्ष्य को देखने के बाद अपना फैसला सुनाया है। इस मामले में पायलट के दोस्तों की गवाही भी कोर्ट में हुई है। अब कोर्ट ने टीआई के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। तत्कालीन टीआई पर पहले से भी एक मामले में लोकायुक्त की जांच चल रही है।