Home राज्यों से हमले के बाद हिंदू घर छोड़कर भागे, पाकुड़ में कश्मीर जैसे हालात:...

हमले के बाद हिंदू घर छोड़कर भागे, पाकुड़ में कश्मीर जैसे हालात: BJP

18

रांची
झारखंड के पाकुड़ में एक लड़की का वीडियो वायरल करने वाले आरोपी की पिटाई के बाद जमकर हिंसा हुई। पथराव और तोड़फोड़ की गई। यहां तक कि पुलिस को भी निशाना बनाया गया। पथराव में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि हिंदुओं के घरों को इस कदर निशाना बनाया गया कि उन्हें जान बचाकर पलायन करना पड़ा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है कि झारखंड के संथाल परगना में हालात कश्मीर जैसे हो गए हैं।

हिंसा के बाद गांव का वीडियो साझा करते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, 'झारखंड में कांग्रेस के शासन में यह पाकुड़ का तारानगर इलामी गांव वीरान हो गया। दोष क्या, एक नाबालिग लड़की का वीडियो बनाकर मुस्लिम लड़का ब्लैकमेल कर रहा था। विरोध करने पर पूरे हिंदू को ही गांव छोड़ने के लिए पश्चिम बंगाल से बांग्लादेशी घुसपैठिया आ गए। झारखंड पुलिस अब पश्चिम बंगाल के लोगों के हाथों असहाय। संथालपरगना कश्मीर घाटी बनने की राह पर, जहां हिंदू विस्थापित हुए अपने ही देश में।

बाबू लाल मरांडी ने इस घटना के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जोरदार प्रहार किया। उन्होंने कहा, 'जब रोम जल रहा था, तब नीरो बंसी बजा रहा था। आज के संदर्भ में ये बात हेमंत सोरेन पर भी सटीक लागू होती है।' उन्होंने एक्स पर लिखा कि झारखंड का संथाल परगना क्षेत्र बांग्लादेशी घुसपैठियों के आतंक की आग में झुलस रहा है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भ्रमण में व्यस्त हैं। घुसपैठियों के आतंक से संथाल परगना के आदिवासी मूलवासी अब अपने घरों से ही पलायन करने को विवश हो चुके हैं।

मरांडी ने आरोप लगाया कि मुस्लिम तुष्टिकरण में हिंदुओं पर हमले के बाद कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा, 'झारखंड के हालात 90 के दशक की कश्मीर और वर्तमान बंगाल-केरल के जैसे बदतर बनते जा रहे हैं, जहां राज्य सरकारें मुस्लिम तुष्टिकरण की आड़ में हिन्दुओं के उपर हो रहे हमले को देखकर आंखे मूंद ले रही है।'

उन्होंने कहा कि पाकुड़ के तारानगर गांव में मुस्लिम युवक द्वारा युवती को ब्लैकमेल किए जाने का विरोध करने पर बांग्लादेशी घुसपैठयों ने हिन्दुओं के घरों पर हमले कर दिए। ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की चुप्पी बताती है कि उनकी सरकार का मौन समर्थन इन घुसपैठियों को प्राप्त है। मरांडी ने कहा, 'हेमंत जी, याद रखिए झारखंड को तालिबान नहीं बनने दिया जाएगा… आपकी सरकार कुछ महीनों की मेहमान है। फिर इन घुसपैठियों और उनके सरपरस्तों को भी प्रदेश से बाहर खदेड़ा जाएगा।'

क्या है घटना
पाकुड़ के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तारानगर गांव में लड़की का फोटो/वीडियो वायरल करने के आरोपी युवक से मारपीट के बाद दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। झड़प की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी एक पक्ष के लोगों ने जमकर पथराव किया। इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं पुलिस की दो गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी गई। ग्रामीणों के अनुसार, नवादा गांव में एक मुस्लिम समुदाय के लड़के ने हिंदू लड़की की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद लड़की के परिजनों ने आरोपी लड़के के साथ बुधवार को मारपीट की थी। लड़के को बचाने गई उसकी मां के साथ भी मारपीट की गई। इस बात पर गुरुवार की सुबह सांप्रदायिक हिंसा हो गई। पाकुड के डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा कि प्रशासनिक कार्रवाई के बाद गांव में स्थिति शांतिपूर्ण है। धारा 144 लागू कर दी गई है।