Home राज्यों से उत्तर प्रदेश ऑपेशन के दौरान लॉक हुई पिस्टल, अनलॉक करते समय अचानक चली, एक...

ऑपेशन के दौरान लॉक हुई पिस्टल, अनलॉक करते समय अचानक चली, एक पुलिसकर्मी की मौत

17

अलीगढ़
 अलीगढ़ में गोकशों पर दब‍िश देने गई पुलिस और एसओजी की टीम एक हादसे का शिकार हो गई। गश्‍त के दौरान टीम में शामिल दरोगा की पिस्‍टल में गोली फंस गई। उसे निकालने की कोशिश में एक दरोगा के पेट में गोली लग गई और एसओजी टीम के एक सिपाही के सिर में गोली लग गई। स‍िपाही की मौत हो गई। दरोगा की हालत गंभीर है, फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी देते हुए एसएसपी संजीव सुमन ने बताया की घटना बुधवार देर रात 1 बजे की है। गोकशी के अभियुक्तों की तलाश में थाना गांधीपार्क, गभाना और एसओजी की संयुक्त टीमें दबिश दे रही थीं। दबिश के दौरान दरोगा मजहर हसन की पिस्टल में गोली फंस गई थी। उसे दूसरे दरोगा राजीव कुमार अनलॉक करने लगे।

इसी बीच पिस्टल से अचानक गोली चल गई जो राजीव कुमार के पेट में लगते हुए पास में खड़े मुख्य आरक्षी याकूब (एसओजी) के सिर में जा लगी। घायल दोनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वहां डॉक्‍टरों ने मुख्य आरक्षी याकूब को मृत घोषित कर दिया। कुछ महीने पहले ऐसे ही एक घटना थाना कोतवाली में हुई था जहां एक आम महिला को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

ऑपरेशन के दौरान इंस्पेक्टर अजहर हुसैन की पिस्टल जाम हो गई. जब सब-इंस्पेक्टर राजीव कुमार हथियार को अनलॉक करने का प्रयास कर रहे थे तो वह अचानक चल गई. एसएसपी ने बताया कि गोली कुमार के पेट को भेदते हुए कांस्टेबल याकूब के सिर में लगी. उन्होंने कहा कि याकूब ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि एसआई कुमार का अस्पताल में इलाज चल रहा है.  

एसएसपी ने दिए घटना की जांच के आदेश

चूंकि मामला इतना गंभीर है. एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है, जबकि दूसरे को गोली लगी है तो इस मामले में एसएसपी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. इसकी जांच में सामने आएगा कि गोली आखिर कैसे चली थी.