Home राज्यों से राजस्थान-भीलवाड़ा में कलर पेंट व्यापारी का अपहरण कर मांगी 45 लाख की...

राजस्थान-भीलवाड़ा में कलर पेंट व्यापारी का अपहरण कर मांगी 45 लाख की फिरौती, चार आरोपी और दो सहायक हिरासत में

19

भीलवाड़ा.

भीलवाड़ा में कलर पेंट व्यापारी के अपहरण और 45 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। यह घटना शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र के गांधीनगर में सोमवार देर रात हुई, जब कुछ लोग व्यापारी आदित्य जैन का अपहरण कर ले गए। अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी से मारपीट की और आठ घंटे तक उसे बंधक बनाए रखा। आरोपियों ने अपहरण के बाद व्यापारी के परिजनों को फोन करके 45 लाख रुपयों की फिरौती की मांग की।

पुलिस ने रातभर चले सर्च अभियान के बाद मंगलवार सुबह व्यापारी को छुड़ा लिया और चार अपहरणकर्ताओं सहित छह लोगों को हिरासत में ले लिया।
जानकारी के अनुसार आरसी कॉलोनी निवासी आदित्य जैन का कांचीपुरम के सामने गांधीनगर रोड पर स्मार्ट पेंट्स नाम से शोरूम है। रात में जब आदित्य दुकान बंद करके घर जाने लगा तो कुछ लोग उसकी कार को रोककर जबरन गाड़ी में बैठ गए और उसे बंधक बना लिया। विरोध करने पर अपहरण कर्ताओं ने उससे मारपीट की और उसकी ही गाड़ी में उसे लेकर भाग गए। करीब तीन घंटे बाद अपहरणकर्ताओं ने आदित्य के मोबाइल से उसकी पत्नी को फोन करके 45 लाख की फिरौती की मांग की और धमकी दी गई कि यदि उन्होंने पुलिस को सूचना दी, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। अपहरण की सूचना मिलते ही परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। एसपी राजन दुष्यंत ने तुरंत एक विशेष टीम का गठन किया। एएसपी विमलसिंह की अगुवाई में इस टीम ने भीलवाड़ा-शाहपुरा जिले में नाकाबंदी कर दी। रातभर चले सर्च अभियान के बाद पुलिस ने मंगलवार सुबह भीलवाड़ा-भीम मार्ग पर हरिपुरा चैराहे के निकट अपहरणकर्ताओं को धरदबोचा। इसके बाद आदित्य को मुक्त करवा लिया गया और मारपीट से घायल व्यापारी को तत्काल भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। पुलिस ने इस मामले में चार अपहरणकर्ताओं और दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार सभी आरोपी युवा हैं, जिनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कैलाश सुथार पुत्र कन्हैयालाल सुथार, उम्र 25 साल, निवासी भीलवाड़ा, गौरीशंकर शर्मा पुत्र गोपाललाल शर्मा, उम्र 21 साल, निवासी करजालिया (आसींद), सन्नी धूसर पुत्र ब्रजेश धूसर, उम्र 21 साल, निवासी शाहपुरा, आनंद सोनी पुत्र हंसराज सोनी, उम्र 19 साल, निवासी रायपुर, मनोज पाराशर पुत्र जमना शंकर पाराशर, उम्र 24 साल, निवासी धमाणा (कपासन), चित्तौड़गढ़ और गोविंद शर्मा पुत्र भेरूलाल शर्मा, उम्र 24 साल, निवासी आमली थाना हमीरगढ़, भीलवाड़ा शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि पुलिस को पहली सूचना रात 11 बजे मिली, जिसमें परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दी।

अपहरण 9 बजे के आसपास हुआ था। परिजन अपने स्तर पर व्यापारी आदित्य जैन की तलाश करते रहे। सूचना मिलने पर एक स्पेशल टीम का गठन किया गया, जिसमें प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह नरूका और सुभाष नगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर को शामिल किया गया। पुलिस ने आरोपियों से एक पिस्तौल और चाकू भी बरामद किए हैं। पुलिस अपहरणकर्ताओं से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि यह मामला गंभीर है और इसमें शामिल सभी आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। व्यापारी आदित्य जैन के परिवार ने पुलिस की तत्परता और समर्पण की सराहना की है। आदित्य के पिता ने कहा कि पुलिस ने जिस तत्परता से कार्रवाई की, उसके लिए वे आभारी हैं।