Home खेल ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली की टॉप-5 में एंट्री, मार्क...

ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली की टॉप-5 में एंट्री, मार्क वुड ने युजवेंद्र चहल से छीनी पर्पल कैप

5

नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची के टॉप-5 में अपनी जगह बना ली है। कोहली का यह इस सीजन में तीसरा अर्धशतक है और वह 214 रनों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं दिन के अन्य एक मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 2 विकेट चटकाकर युजवेंद्र चहल से ऑरेंज कैप छीन ली है। रफ्तार के इस सौदागर के नाम अब आईपीएल 2023 में सबसे अधिक 11 विकेट हो गई है।
 
सबसे पहले अब एक नजर आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों पर डालते हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच ना खेलने के बावजूद शिखर धवन इस सूची के टॉप पर बने हुए हैं। धवन को पिछले मैच में चोट लगी थी जिस वजह से वह लखनऊ के खिलाफ नहीं खेल पाए। उनकी जगह सैम कुर्रन ने पंजाब की कप्तानी की थी। शिखर धवन और विराट कोहली के अलावा इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर, जोस बटलर और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं।

IPL 2023 Orange Cap-

शिखर धवन- 233
डेविड वॉर्नर- 228
विराट कोहली- 214
जोस बटलर- 204
ऋतुराज गायकवाड़- 197

अब बात इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 गेंदबाजों की करते हैं। मार्क वुड इस सूची में 11 विकेट के साथ टॉप पर हैं, वहीं चहल के नाम इस सीजन 10 विकेट हैं। इन दोनों स्टार गेंदबाजों के अलावा इस लिस्ट में गुजरात टाइटंस के राशिद खान, लखनऊ सुपर जाएंट्स के रवि बिश्नोई और पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह हैं।

मार्क वुड- 11
युजवेंद्र चहल- 10
राशिद खान- 9
रवि बिश्नोई- 8
अर्शदीप सिंह- 8