Home खेल न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने टेके घुटने, दूसरे टी20 में बाबर आजम...

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने टेके घुटने, दूसरे टी20 में बाबर आजम और हारिस रऊफ बने हीरो

8

नई दिल्ली

बाबर आजम के तूफानी शतक और हारिस रऊफ की धारदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में भी धूल चटाने में कामयाब रही। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 5 मैच की इस टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम की 101 रनों की नाबाद पारी के दम पर बोर्ड पर 192 रन लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए मेहमान टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 ही रन बना सकी। हारिस रऊफ ने इस दौरान 4 विकेट चटकाए। पाकिस्तान ने यह मैच 38 रनों के अंतर से जीता। बाबर आजम को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले टी20 में फेल हुई बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इस बार निराश नहीं किया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 99 रन जोड़े। रिजवान 34 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बाबर आजम एक छोर संभाले हुए थे, मगर उन्हें किसी का साथ नहीं मिल रहा था। अगले 6 रन पर मेजबान टीम ने कुल 4 विकेट गंवा दिए थे।
 
इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने आकर बाबर आजम का साथ दिया और 19 गेंदों पर 33 रन बनाए। बात बाबर आजम की पारी की करें तो उन्होंने 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174.14 का रहा।  193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत तो अच्छी रही। कप्तान टॉम लैथम (19) और चाड बोवेस (26) ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। इसके बाद मार्क चैपमैन (65*) को छोड़कर कोई कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 इसी मैदान पर 17 अप्रैल को खेला जाएगा।