Home राज्यों से राजस्थान-अजमेर में 4 लाख के फोन सहित दो युवक गिरफ्तार, ट्रेन में...

राजस्थान-अजमेर में 4 लाख के फोन सहित दो युवक गिरफ्तार, ट्रेन में बैठे यात्रियों के छीनते थे मोबाइल

15

अजमेर.

अगर आप भी ट्रेन के गेट पर बैठकर मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अजमेर की जीआरपी थाना पुलिस ने चलती ट्रेनों में गेट पर बैठे यात्रियों के हाथ से मोबाइल छीनने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह युवक यात्रियों के मोबाइल लूटकर फरार हो जाते थे। पकड़े गए दोनों आरोपी करीब पांच महीने से रेलवे स्टेशन पर वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इनके पास से करीब 4 लाख रुपए के 17 ब्रांडेड मोबाइल जब्त किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में दोनों ने 20 वारदातें कबूल की हैं।

मामले का खुलासा करते हुए जीआरपी पुलिस उपाधीक्षक रामअवतार ने बताया कि 13 जुलाई को जिला ब्यावर निवासी पीड़ित मुकेश पुरी गोस्वामी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह 11 जुलाई को साबरमती-दौलतपुर ट्रेन से ब्यावर से अलवर के लिए यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान अजमेर स्टेशन से ट्रेन निकलते ही उसके दोस्त को उल्टी हुई तो दोनों कोच के गेट पर आकर खड़े हो गए थे। बाद में दोनों गेट पर बैठ गए थे। इस दौरान उसने अपना मोबाइल निकाला और चलाने लगा। ट्रेन के किसी ओवर ब्रिज के नीचे से निकली तभी अचानक दो युवकों ने उसका मोबाइल छीन लिया और फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की। सीओ रामअवतार ने बताया कि पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन के आसपास लगे सीसीटीवी चेक किए और संदिग्ध व्यक्तियों को थाने लाकर पूछताछ की। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर मदार निवासी सोहिल खान (23) पुत्र शाहबाज को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ करने पर एक अन्य आरोपी, मदार निवासी ललित उर्फ लकी (19) पुत्र जितेंद्र को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में वारदातें कबूल की हैं।

सीओ रामअवतार ने बताया कि दोनों आरोपियों से करीब 4 लाख के 17 ब्रांडेड मोबाइल बरामद किए गए हैं। दोनों आरोपियों ने अब तक 20 वारदातें कबूल की हैं। वे ट्रेनों के गेट पर बैठे यात्रियों के मोबाइल छीनकर फरार हो जाते थे। पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।