Home देश आगंनबाड़ी में छात्रों को पढ़वाई नमाज और लगवाए या हुसैन के नारे,...

आगंनबाड़ी में छात्रों को पढ़वाई नमाज और लगवाए या हुसैन के नारे, विवाद

16

वडोदरा
 गुजरात के जामनगर और वडोदरा में छात्रों को नमाज पढ़ाए जाने को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। दावा है कि जिलों के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को नमाज पढ़ाई जा रही है। जामनगर में सोनलनगर आंगनवाड़ी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक कर्मचारी को छात्रों से "या हुसैन, या हुसैन का नारा लगाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में दिख रहा है कि छात्रों को नमाज अदा करने के तरीके के बारे में भी निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्हें ईद की जानकारी भी दी जा रही थी। फुटेज ने हिंदुओं को क्रोधित कर दिया जिन्होंने महिला कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जो वीडियो सामने आया है। यह उसी महिला ने बनाया है, जो हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ा रही है। वहीं वडोदरा में बीजेपी विधायक ने भी कार्रवाई की मांग की है।

आंगनबाड़ी में महिला कर्मचारी बच्चों को ईद के बारे में बता रही है। वह इस्लाम की तारीफ करते सुनाई दे रही है। वह बच्चों को बता रही है कि ईद में बच्चों को कैसे मिठाई, बढ़िया खाना और नए कपड़े पहनने को मिलते हैं। वह बच्चों को ईद पर जल्दी उठने और नए कपड़े पहनने को कह रही है। इतना ही नहीं वह उन्हें कह रही है कि ईद के दिन वे अपने घरों में बिरयानी बनवाएं। इसके अलावा, वह उन्हें मस्जिदों में जाने और नमाज अदा करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रही हैं।

या हुसैन, या हुसैन भी कहलवाया

महिला कर्मचारी ने छात्रों से या हुसैन, या हुसैन भी कई बार कहलवाया। वह बच्चों से पूछ रही है, 'ताजिया उठाते समय क्या कहा जाता है?' सभी छात्र उसके साथ या हुसैन- या हुसैन चिल्लाने लगते हैं। इस घटना ने हिंदुओं में भारी आक्रोश पैदा कर दिया है, जिन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। खास बात है कि जिस महिला कर्मचारी ने यह सब करवाया, वह हिंदू है और उसका नाम इंदुबेन राठौर है। वह 21 साल से आंगनबाड़ी में काम कर रही है।

ईद मुबारक कहकर लगवाया गले

वायरल वीडियो में बच्चों को ईद मुबारक के बारे में सीखते हुए भी देखा गया। वायरल वीडियो, जिसके बारे में कहा गया कि यह 12 जुलाई को शूट किया गया था, में कुछ बच्चे अपने सिर को सफेद कपड़े से ढककर नमाज अदा करते और बाद में एक-दूसरे को गले लगाते हुए दिखाई दिए।

बीजेपी विधायक ने जताया रोष

बीजेपी विधायक शैलेश मेहता ने कहा, 'आंगनवाड़ी में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। गैर-मुस्लिम बच्चों से नमाज अदा करने के लिए क्यों कहा गया? आंगनवाड़ी ऐसी गतिविधियों के लिए नहीं हैं।' दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने कहा कि जामनगर शहर के सोनल नगर इलाके में एक आंगनवाड़ी का ऐसा ही वीडियो सामने आया है, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।