Home राज्यों से उत्तर प्रदेश काशी विश्वनाथ मंदिर में तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

काशी विश्वनाथ मंदिर में तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

17

वाराणसी

काशी विश्वनाथ धाम में नेमी दर्शनार्थी अपनी श्रद्धा के अनुसार किसी भी द्वार से प्रवेश कर सकेंगे। जबकि काशी के श्रद्धालुओं के लिए काशीद्वार का निर्माण किया गया है। शनिवार को भी धाम में काशीद्वार का ट्रायल भोर में मंगला आरती के बाद और शाम को भी एक घंटे के लिए किया गया।

शनिवार की भोर में श्री काशी विश्वनाथ धाम में बनाए गए काशीद्वार का सफल ट्रायल किया गया। शाम को भी चार से पांच बजे के बीच में काशीद्वार का ट्रायल हुआ। मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्र ने बताया कि नंदू फारिया के काशीद्वार से काशीवासियों को प्रवेश दिया जाएगा। काशीद्वार का ट्रायल सफल रहा।

नंदूफारिया द्वार से सुबह और शाम श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया गया। नेमी दर्शनार्थी जहां से पहले प्रवेश करते रहे हैं वहां से ही प्रवेश करेंगे। उनको काशीद्वार नहीं भेजा जाएगा। इसको लेकर भ्रमित होने की जरूरत नहीं है, यह एक अतिरिक्त सुविधा काशीवासियों को दी गई है।

काशीद्वार स्थानीय निवासियों के लिए बनाया गया है, जिसमें पहचान पत्र देखने के बाद प्रवेश दिया जाएगा। फिलहाल यह सभी काशीवासियों के लिए शुरू नहीं किया गया है। दो दिन के लिए नेमियों व कार्डधारकों के लिए शुरू किया गया है। पहले से चली जा रही सुविधाओं को बंद नहीं किया गया है। इसके बाद समस्त काशीवासियों के लिए खोलने पर जो भी निर्णय होगा, उसकी सूचना जारी की जाएगी।