Home राज्यों से CBI पूछताछ से पहले केजरीवाल को गिरफ्तारी की आशंका, बीमार होने का...

CBI पूछताछ से पहले केजरीवाल को गिरफ्तारी की आशंका, बीमार होने का भी जिक्र; कहा- जान की परवाह नहीं

6

नई दिल्ली
शराब घोटाले में पूछताछ के लिए समन किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले वीडियो संदेश जारी किया है। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते हुए कहा है कि ये (बीजेपी सरकार) बहुत ताकतवर लोग हैं, किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं। आप संयोजक ने कहा कि वह ईमानदारी से हर सवाल का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि वह देश के लिए जान भी दे सकते हैं। शुगर की बीमारी और अनशन का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्हें अपनी जान की फिक्र नहीं है।

केजरीवाल ने कहा, 'इन्होंने मुझे आज मुझे सीबीआई बुलाया है। थोड़ी देर में घर से निकलूंगा पूरी ईमानदारी और सच्चाई से सभी सवालों का जवाब देंगे। जब कुछ गलत किया नहीं तो छिपाना क्या। ये लोग बहुत ताकतवर हैं किसी को भी जेल भेज  सकते हैं, चाहे किसी ने जुर्म किया हो या नहीं किया हो। कल से इनके सभी नेता कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद बीजेपी ने सीबीआई को गिरफ्तार करने के लिए आदेश दिया है। अब बीजेपी ने आदेश दिया है तो सीबीआई गिरफ्तार करेगी।'

केजरीवाल ने कहा कि इन्हें बहुत अहंकार हो गया है, सत्ता का अहंकार,पावर का नशा। किसी को कुछ नहीं समझते। जिसको मर्जी धमकी देते हैं, जजों को, मीडियावालों को, पत्रकारों को, नेताओं को व्यापारियों को, उद्योगपतियों को धमकी देते हैं कि हमारी बात मानो नहीं तो जेल में डाल देंगे। उन्होंने कहा, 'मैं भारत मां से बहुत प्यार करता हूं। जान दे सकता हूं अपने मुल्क के लिए।' उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को  जेल में डाल देंगे। लेकिन ऐसा करने से क्या देश की समस्याएं दूर हो जाएंगी। बस अहंकार की संतुष्टि हो जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बाद पूरा देश खड़ा हो गया है। देश बेचैन है आगे बढ़ने के लिए। उन्होंने कहा कि उनकी जिंदगी का मिशन दुनिया में भारत को नंबर एक देश बनाना है। केजरीवाल ने अपने बीमार होने का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं शुगर का मरीज हूं। एक दिन में 50-50 यूनिट से ज्यादा इंसुलिन लेता हूं। इतनी शुगर के बावजूद भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बार 10 दिन का और एक बार 15 दिन का अनशन किया था। उस वक्त डॉक्टरों ने कहा था कि जिंदा नहीं बचेगा। लेकिन 15 दिन भूखा रहकर बच गया। यह किसी चमत्कार से कम नहीं। भगवान मेरे साथ है।' केजरीवाल ने कहा कि वह इनकम टैक्स कमिश्नर थे चाहते तो करोड़ों रुपए कमा लेते, लेकिन उसे लात मारकर झुग्गी बस्तियों में काम किया। उन्होंने एक बार फिर कहा कि यदि केजरीवाल भ्रष्ट है तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।