Home मध्यप्रदेश कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के कांग्रेस नेताओं को पौधारोपण में भाग लेने...

कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के कांग्रेस नेताओं को पौधारोपण में भाग लेने का न्योता दिया

15

इंदौर
 इंदौर शहर में शुक्रवार शाम राजनीति में चौंकाने वाला दृश्य देखने को मिला। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, भाजपा शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा गांधी भवन में बैठकर कांग्रेस नेताओं के साथ चाय-नाश्ता करते नजर आए।

भाजपा नेता पौधारोपण के महाअभियान में शामिल होने का न्योता देने कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे। मंत्री और भाजपा नेताओं से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आगंतुक रजिस्टर पर हस्ताक्षर करवाए तो विजयवर्गीय ने व्यंग्य कर दिया कि यह मत कह देना कि कांग्रेस ज्वाइन कर ली। मंत्री विजयवर्गीय इंदौर में 51 लाख पौधे रोपने के महाअभियान की कमान संभाल रहे हैं।

उन्होंने इस महाअभियान में कांग्रेस नेताओं से सहयोग मांगते हुए पौधारोपण में भाग लेने का न्योता दिया। वे शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्ढा को फोन पर सूचना देने के बाद कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।

विजयवर्गीय, महापौर और भाजपा अध्यक्ष पहली बार एक साथ शहर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे तो उनकी अगवानी के लिए कांग्रेस का कुनबा भी गांधी भवन के नीचे दरवाजे पर खड़ा नजर आया। ऊपर कांग्रेस कार्यालय में दाखिल होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने गुलदस्ता देकर भाजपा नेताओं का स्वागत किया।

विजयवर्गीय ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्ढा, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव व मौजूद पदाधिकारियों से कहा कि पर्यावरण संरक्षण और शहर को हरा बनाने के इस अभियान में उन्हें भी भाग लेना चाहिए।

रेवती पहाड़ी पर पांच हजार पौधों का एक ब्लाक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए आरक्षित रखा जाएगा। इसका नाम गांधी वन रखा जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने भी शामिल होने की सहर्ष सहमति दे दी, साथ ही कहा कि पवित्र भाव से आयोजन हो रहा है तो हम साथ हैं।

समोसे-गुलाब जामुन के साथ बड़े भवन की बात

गांधी भवन पहुंचे भाजपा नेताओं की कांग्रेसी नेता भी दिल से खातिरदारी की। भाजपा नेताओं को गुलाब जामुन, समोसे परोसे गए। विजयवर्गीय ने सिर्फ बिना शकर की चाय पी और शहर अध्यक्ष चड्ढा को अपने हाथ से गुलाब जामुन खिला दिया। अन्य भाजपा नेता चाव से नाश्ता करते नजर आए।

विजयवर्गीय ने कहा कि मैं 40-45 साल बाद गांधी भवन आया हूं। उन्होंने शहर अध्यक्ष से गांधी भवन की जानकारी ली। चड्ढा ने कहा- भवन ट्रस्ट की संपत्ति है और कांग्रेस किराएदार है। विजयवर्गीय ने कहा कि बड़ा कार्यालय भवन बनाना चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि जमीन मिल जाए तो बना लेंगे। इस पर विजयवर्गीय ने कहा कि जमीन की कीमत देनी होगी।