Home राज्यों से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ा, एम्स में भर्ती

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ा, एम्स में भर्ती

18

नई दिल्ली

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिल्ली एम्स में एडमिट कराया गया है। जैसे ही ये खबर सामने आई हर कोई उनकी हेल्थ अपडेट के बारे में सर्च करने लगे। जानकारी के मुताबिक, उन्हें पीठ दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार को AIIMS में भर्ती कराया गया है। एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों की टीम निगरानी कर रही है। 73 वर्षीय राजनाथ सिंह को पीठ में दर्द की समस्या के चलते न्यूरोसर्जरी विभाग में एडमिट कराया गया था। रक्षा मंत्री अभी पुराने प्राइवेट वार्ड हैं।

AIIMS की मीडिया प्रभारी डॉक्टर रीमा दादा ने बताया कि अभी उनकी हेल्थ जांच चल रही है। पीठ दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स लाया गया। डॉक्टरों की टीम जांच कर रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (73 वर्ष) को गुरुवार सुबह पीठ दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर उन्हें मंत्रिमंडल का एक मूल्यवान सहयोगी बताया था. उन्होंने कहा था कि राजनाथ सिंह एक ऐसे नेता, जिनका उनकी बुद्धिमत्ता के लिए व्यापक सम्मान है. कड़ी मेहनत और सेवा के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर वह सार्वजनिक जीवन में आगे बढ़े हैं. वह भारत के रक्षा तंत्र को मजबूत करने और हमारे देश को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की अगुवाई कर रहे हैं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं."

सुबह-सुबह बिगड़ी तबीयत, प्राइवेट वार्ड में हैं राजनाथ सिंह

बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को फिलहाल डॉक्टरों के ऑब्जरवेशन में रखा गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) में भर्ती कराने के बाद अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. AIIMS की मीडिया प्रकोष्ठ की प्रभारी डॉक्टर रीमा दादा ने जानकारी देते हुए कहा कि रक्षा मंत्री की हालत अब पहले से ठीक है. उनकी हेल्थ अब स्थिर है और उन्हें डॉक्टरों के फुल ऑब्जरवेशन में रखा गया है.

उन्होंने ये भी बताया कि उनकी लगातार समय-समय पर जांच की जा रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (73) को आज सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें पुराने निजी वार्ड में शिफ्ट किया गया है.