Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मुरादाबाद में 19 जुलाई की शाम से तीन दिन डायवर्ट रहेगा रूट,...

मुरादाबाद में 19 जुलाई की शाम से तीन दिन डायवर्ट रहेगा रूट, जाने लिस्ट

15

मुरादाबाद

मुरादाबाद में यातायात पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर डायवर्जन प्लान बनाया है। कांवड़ियों को लेकर पुलिस सावन के सोमवार के लिए दो दिन पहले ही यातायात व्यवस्था में बदलाव करेगी। हर सोमवार से पहले शुक्रवार को वाहनों को अलग-अलग रूटों से चलाया जाएगा। इस बार 22 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। लिहाजा 19 जुलाई की शाम से ही गाड़ियों के संचालन में बदलाव होगा। सोमवार की शाम तक अस्थायी व्यवस्था से वाहन चलेंगे।

यातायात पुलिस ने हर सोमवार को लेकर रूट प्लान तैयार किया है। मुरादाबाद के एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार ने बताया कि इस बार सावन मास 22 जुलाई से शुरू होगा। मास में पहले से लेकर पांचवें सोमवार तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। सोमवार से पहले कांवड़ियों को देखते हुए शुक्रवार की शाम से यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया गया है। अस्थायी व्यवस्था सोमवार की शाम चार बजे तक लागू रहेगी। 19 जुलाई की शाम छह बजे से 22 जुलाई तक चार बजे, 26 जुलाई की शाम छह बजे से 29 जुलाई, 30 जुलाई को शाम छह बजे से दो अगस्त महाशिवरात्रि व 5 अगस्त की शाम से तीसरे सोमवार की शाम चार बजे, 9 अगस्त से 12 अगस्त चौथे सोमवार, 16 अगस्त से 19 अगस्त की शाम तक पांचवें सोमवार तक लागू रहेगी।

यह रहेगा वाहनों का रूट
– मुरादाबाद से बिजनौर-हरिद्वार की बसें अस्थाई बस स्टैण्ड कटघर से ठाकुरद्वारा, काशीपुर, जसपुर, अफजलगढ़, शेरकोट, धामपुर होकर जाएंगी व वापस आएंगे।
– मुरादाबाद से बिजनौर के लिए हल्के वाहन – टीएमयू से, सेरुआ चौराहा, छजलैट, नूरपुर, होकर बिजनौर। आवश्यकतानुसार मुरादाबाद नूरपुर, बिजनौर रोड पर कांवड़ियों को संख्या ज्यादा होने पर हल्के वाहन को ठाकुरद्वारा, जसपुर, अफजलगढ, शेरकोट, धामपुर, नहटौर होकर बिजनौर जाएंगे व आएंगे।
– मुरादाबाद से बिजनौर-हरिद्वार- मुजफ्फरनगर भारी वाहन ठाकुरद्वारा जसपुर अफजलगढ़, धामपुर, बिजनौर।
– बरेली- दिल्ली के लिए भारी वाहन मिलक, शाहबाद, बिलारी, सिरसी. सम्भल, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली तक आवाजाही।
– रामपुर से मुरादाबाद रोडवेज बसें, ट्रक शाहबाद, बिलारी होकर अस्थाई बस स्टैण्ड आजाद नगर कटघर का सचालन
– मुरादाबाद से दिल्ली, मेरठ की रोडवेज बसें अस्थाई बस स्टैण्ड आजाद नगर कटघर से बिलारी, सम्भल, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर होकर संचालन। भारी वाहन इसी मार्ग से दिल्ली संचालित होंगे।
– अमरोहा से रामपुर-बरेली की रोडवेज बसें ट्रक आदि) कैलसा, बागड़पुर, डींगरपुर पाकबड़ा से डींगरपुर, कुन्दरकी, बिलारी, शाहबाद होकर संचालित होंगे।
– बिजनौर से बरेली- रामपुर के लिए हल्के वाहन कोठीवाल डेन्टल कालेज कट से ठाकुरद्वारा बाईपास काशीपुर तिराहा से संचालित होंगी।