Home राजनीति राहुल रविवार को कोलार में एक रैली को संबोधित करेंगे ‘मोदी...

राहुल रविवार को कोलार में एक रैली को संबोधित करेंगे ‘मोदी सरनेम’ पर यहीं किया था कमेंट

4

नईदिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कोलार में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे। राहुल की कोलार में रैली पहले 5 अप्रैल निर्धारित थी, फिर 9 अप्रैल और अब रैली की तारीख 16 अप्रैल निर्धारित की गई है। यह वही स्थान है, जहां उन्होंने मोदी उपनाम पर टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया और उनकी संसद की सदस्यता भी छीन ली गई। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रविवार सुबह बेंगलुरु पहुंचेंगे और कोलार जाएंगे जहां वह पार्टी द्वारा आयोजित 'जय भारत' रैली को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी की कोलार रैली के दौरान एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, केपीसीसी प्रमुख डी के शिवकुमार, विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कार्यक्रमों में भाग लेने की उम्मीद है।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि रैली पहले 5 अप्रैल को निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 9 अप्रैल और अंत में 16 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था, चुनाव की तैयारी और उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के कारण अन्य कारणों से।

कोलार रैली में बयान से मुश्किल में आए थे राहुल
गौरतलब है कि राहुल गांधी को 23 मार्च को गुजरात के सूरत की एक अदालत ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में उनकी "सभी चोरों के पास मोदी उपनाम क्यों है" टिप्पणी पर दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। एक दिन बाद, उन्हें मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख से लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। रहुल ने अप्रैल, 2019 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कोलार में यह टिप्पणी की थी।

बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविवार का उनका दौरा पार्टी के लिए अहम है। कोलार महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि सिद्धारमैया ने अपनी दूसरी सीट के रूप में वहां से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। उन्हें पहले ही मैसूर जिले के वरुणा से मैदान में उतारा जा चुका है। कोलार सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम नहीं दिया है।