Home देश प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, विंडशील्ड टूटने से हो सकता था बड़ा...

प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, विंडशील्ड टूटने से हो सकता था बड़ा हादसा

6

कोलकाता

हांगकांग जा रहे एक मालवाहक विमान के साथ हादसा होते होते बचा। इस फ्लाइट की कोलकाता हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। शनिवार सुबह सऊदी अरब एयरलाइंस के मालवाहक विमान के आगे के शीशे में दरार पाई गई। जिस वहज से एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस लिहाज से विमान की जल्द से जल्द लैंडिंग की जरूरत थी। आनन फानन में विमान को कोलकाता हवाईअड्डे पर उतारा गया। यह फ्लाइट दोपहर 12 बजे तक एयरपोर्ट पर सकुशल उतर गया।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, 4 श्रमिकों के साथ सऊदी का मालवाहक विमान शनिवार को जेद्दाह से हांगकांग के लिए रवाना हुआ। हालांकि सुबह कर्मचारियों को सामने के शीशे (विंडशील्ड) में दरार नजर आई। खबर तुरंत कोलकाता हवाई अड्डे पर भेजी गई। शनिवार सुबह 11 बजकर 37 मिनट पर सऊदी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट पर आपात स्थिति घोषित की गई। यह दोपहर 12:02 बजे हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतरा। इसके बाद हवाईअड्डे पर लगी आपात स्थिति को वापस ले लिया गया।

पहले भी हुई इमरजेंसी लैंडिंग

कुछ दिन पहले दुबई जाने वाली फेडएक्स की एक फ्लाइट को इस तरह से दिल्ली एयरपोर्ट पर आनन फानन में लैंडिंग करनी पड़ी। हालांकि उस वक्त विमान को पक्षी के टकराने के कारण दिल्ली में उतारा गया था। उसके बाद विमान की जांच की गई और उसे दुबई के लिए रवाना कर दिया गया।