Home राज्यों से राजस्थान-शाहपुरा के जहाजपुर में नए प्रधान ने संभाला पदभार, पूर्व प्रधान के...

राजस्थान-शाहपुरा के जहाजपुर में नए प्रधान ने संभाला पदभार, पूर्व प्रधान के निलंबन के विरोध में उत्तरी कांग्रेस

17

शाहपुरा.

शाहपुरा जिले के जहाजपुर में पंचायती राज विभाग के उपशासन सचिव संतोष कुमार गोयल के आदेश पर मंगलवार को कौशल शर्मा ने विधायक गोपीचंद मीणा की मौजूदगी में पंचायत समिति के प्रधान का पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर भाजपाइयों ने पंचायत समिति के बाहर नाच-गाकर जश्न मनाया।
गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पूर्व प्रधान सीतादेवी गुर्जर को निलंबित कर दिया था। सीतादेवी गुर्जर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मां हैं।

कांग्रेस ने निलंबन के खिलाफ जिले में आंदोलन प्रारंभ कर दिया और संबंध में ज्ञापन भी दिया गया है। आज प्रधान का कार्यभार संभालने वाली कौशल शर्मा वार्ड नंबर 13 से पंचायत समिति की सदस्य हैं एवं पूर्व शक्करगढ़ सरपंच एवं भाजपा नेता किशोर शर्मा की पत्नी हैं। 2022 में पहली मर्तबा कांग्रेस से पंचायत समिति की सदस्य चुनी गईं। प्रधान शर्मा सीनियर सेकंडरी स्कूल पास हैं। उल्लेखनीय है कि 5 जुलाई को राज्य सरकार ने पंचायत समिति की नियमित बैठकें नहीं बुलाने, समितियों का गठन नही करने की अनियमितताओं को लेकर प्रधान सीतादेवी गुर्जर को निलंबित कर दिया था। निलंबन के साथ ही कांग्रेस ने कोटड़ी, जहाजपुर, बनेड़ा, आसींद में विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया था।