Home राज्यों से मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर! चंपारण में 8 लोगों की गयी...

मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर! चंपारण में 8 लोगों की गयी जान, डॉक्टर का बड़ा दावा…

4

मोतिहारी

 बिहार में फिर एकबार एकसाथ कई लोगों की मौत संदिग्ध हालत में हुई है. पूर्वी चंपारण में कई लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. तुरकौलिया के लक्ष्मीपुर में एक-एक करके चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी. चारो अचानक बीमार पड़ गये थे और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. डॉक्टर का कहना है कि किसी जहरीले पेय पदार्थ के सेवन से मौत हो गयी. वहीं जहरीली शराब पीने से मौत की अब आशंका जताई जाने लगी है. दो लोगों की मौत मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान गयी. वहीं शनिवार को ताजा जानकारी के अनुसार आठ लोगों ने दम तोड़ दिया है.

चार लोगों ने अलग-अलग जगहों पर दम तोड़ा

जहरीला पेय पदार्थ पीकर 8 लोगों ने अलग-अलग जगहों पर दम तोड़ा. पहली मौत तुरकौलिया में रामेश्वर राम की हुई. वहीं छोटू और अशोक ने एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ा. जबकि ध्रुव पासवान की मौत तुरकौलिया में ही शुक्रवार की देर रात एक प्राइवेट अस्पताल में हो गयी. बाद में 4 और मौत की बात सामने आयी है. रामेश्वर राम का इलाज करने वाले डॉ विनोद प्रसाद ने बताया की मौत की वजह जहरीला पेय पदार्थ का सेवन है.

पांच साथियों के साथ जहरीला पेय पदार्थ पीने का दावा

डॉक्टर ने कहा कि क्लिनिक आने के समय वह बेहोश था. उसके परिजन ने बताया कि रामेश्वर अपने पांच साथियों के साथ जहरीला पेय पदार्थ पीया था. इसके बाद ही उसकी हालत बिगड़ने लगी. उधर सदर अस्पताल में लक्ष्मीपुर के ही विनोद पासवान, अशोक पासवान और छोटू कुमार भर्ती किए गए. भर्ती किए लोगों ने सिर में दर्द व आंख से नहीं दिखने की बात डॉक्टरों से कही.

एक के बाद एक करके तोड़ा दम

अस्पताल में डॉक्टर अमित कुमार ने इलाज के बाद छोटू और अशोक को मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया. जहां एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में दोनों की मौत इलाज के दौरान हो गयी. विनोद को इलाज के बाद छोड़ दिया गया. एक व्यक्ति जटा राम शहर के ही एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है. देर रात प्राइवेट अस्पताल में ही इलाज के दौरान ध्रुव पासवान की भी मौत हो गयी.

बोले उत्पाद अधीक्षक

उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने कहा कि मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है. नगर थाने से संपर्क किया गया है. मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मौत किस परिस्थित में हुई है.